- सिस्टम अपलोड न होने के कारण घंटों बैठे रहे इंतजार में

- स्टूडेंट्स के साथ पेरेन्ट्स को भी करना पड़ा लंबा इंतजार

आगरा। सर हम यहां साइबर कैफे पर बैठे हुए हैं। आपके कॉलेज में हमने काउंसलिंग की थी आज कॉलेज च्वाइस के लिए आए हैं। यहां सर्वर ही एक्टिवेट नहीं है। ऐसे में हम कैसे मनचाहा कॉलेज च्वाइस कर पाएंगे। कुछ ऐसी ही प्रॉब्लम थर्सडे को यूपीटीयू के लिए मनचाहे कॉलेज की च्वाइस लेकर पहुंच स्टूडेंट्स को झेलनी पड़ी। पूरा दिन इंतजार करने के बाद भी सर्वर एक्टिवेट नहीं हो सका.स्टूडेंट्स से ज्यादा परेशान उनके पेरेंट्स दिखाई दे रहे थे।

सुबह 9 बजे से बैठे रहे इंतजार में

1 से लेकर तीस हजार तक रैंक वाले स्टूडेंट्स के लिए कॉलेज च्वाइस करने की प्रक्रिया थर्सडे से स्टार्ट होनी थी। सुबह 9 बजे से सेंटर्स पर पहुंचे स्टूडेंट्स को शाम तक वेट करना पड़ गया। एनआईसी द्वारा सर्वर एक्टिवेट न होने के कारण स्टूडेंट्स कॉलेज च्वाइस की प्रक्रिया को पूरा नहीं कर सके।

पेरेन्ट्स बोले, हमारी हो रही है काउंसलिंग

आगरा कॉलेज में ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स के साथ पहुंचे पेरेन्ट्स को भी प्रॉब्लम फेस करनी पड़ी। पेरेन्ट्स का कहना था कि यहां सुबह से बैठे हुए हैं। हर बार आधा घंटा व एक घंटा बैठने की बात कह दी जाती है। ऐसा लग रहा है जैसे काउंसलिंग बच्चों की नहीं बल्कि हमारी हो रही है।

चार कॉलेजों को बनाया गया सेंटर

सिटी में यूपीटीयू के लिए चार सेंटर्स चयनित किए गए हैं। जिनमें आगरा इंजीनियरिंग कॉलेज, आरबीएस टैक्निक कॉलेज बिचपुरी, केपी इंजीनियरिंग कॉलेज एत्मादपुर व आनंद कॉलेज मथुरा रोड शामिल हैं।

इन डेट्स में चलेगी काउंसलिंग

- 10-11 जुलाई - 1 से 30 हजार तक

- 14-15 जुलाई - 30 हजार से 60 हजार तक

- 17-18 जुलाई - 60 हजार से ऊपर की रैंक वाले

(12-13 जुलाई - स्टेटस देखकर यूनिवर्सिटी स्टूडेंट को च्वाइस किए गए कॉलेज में से किसी एक कॉलेज को एलॉट करेगी.)

Posted By: Inextlive