- रूनकता के हॉस्पिटल में भ्रूण परीक्षण करते रंगे हाथ पकड़ा

- पैसे लेकर दलाल हुआ फरार

आगरा। आगरा में फिर चंद रुपयों के लालच के लिए गर्भ में पल रहे शिशु का लिंग परीक्षण करते डॉक्टर को रंगे हाथ पकड़ा गया। हरियाणा की टीम के साथ स्थानीय स्वस्थ्य विभाग के अधिकारियों ने रूनकता स्थित भार्गव हॉस्पिटल पर छापा मारा। टीम ने डॉक्टर को पकड़ा और अल्ट्रासाउंड मशीन जब्त कर ली। इस बार फिर दूसरे राज्य की टीम की सहायता से स्थानीय स्वस्थ्य विभाग की टीम कार्रवाई कर पाई। हाल ही में पांच अप्रैल को राजस्थान से आई टीम ने एत्मादउद्दौला में एक नर्सिग होम में कार्रवाई की थी। नौ दिनों में फिर से हुई कार्रवाई ने फिर आगरा की स्वास्थ्य विभाग की टीम की तैयारियों की पोल खोल दी है।

स्टिंग के बाद मारा छापा

इस बार भी पीसीपीएनडीटी एक्ट के तहत हरियाण की टीम ने कार्रवाई की। टीम को जानकारी मिली कि उनके क्षेत्र से एक महिला को दलाल लिंग परीक्षण के लिए आगरा लेकर जाने वाला है। महिला से जानकारी लेकर टीम भी दलाल के पीछे-पीछे आगरा पहुंची जहां उन्होंने जिला प्रशासन और स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ कार्रवाई करनी सुनिश्चित की। रूनकता स्थित भार्गव हॉस्पिटल में महिला को भेजा गया। यहां दलाल ने उससे लिंग परीक्षण के नाम पर 13 हजार रुपए लिए और उसे अंदर भेजा। हॉस्पिटल की संचाललिका डॉ। रेनू भार्गव जब महिला का परीक्षण करने लगी तो इशारा पाते ही टीम ने छापा मार दिया और लिंग परीक्षण करते हुए डॉक्टर को रंगे हाथ पकड़ लिया।

चकमा देकर दलाल हुआ फरार

टीम को देख दलाल चकमा देकर फरार होने में सफल हो गया। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉ। भारती ने बताया कि टीम को देखकर वह सौदे के 13 हजार रुपए लेकर भाग गया। भ्रूण के लिंग परीक्षण के लिए काम आ रही अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर दिया गया और आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Posted By: Inextlive