LALGANJ :

गरीबों का राशन कोटेदार ने बेच डाला। एसडीएम ने कोटे को निलंबित कर दिया। एसडीएम के आदेश पर पूर्ति निरीक्षक ने कोटेदार के दुकान की जांच की, जिसमें बीते नवंबर माह का राशन कोटेदार द्वारा बेच डाला गया था। यही नहीं कई अन्य अनियमितताएं भी प्रकाश में आईं। जांच की रिपोर्ट जब पूर्ति निरीक्षक ने एसडीएम को सौंपी तो उन्होंने कोटा निलंबित कर दिया।

जांच बाद हुई कार्रवाई

लक्ष्मणपुर ब्लाक के देवापुर सकली ग्राम पंचायत के कोटेदार लक्ष्मण प्रसाद पटेल है। उसके द्वारा नवंबर माह का राशन बेच लिया गया। इसके चलते गरीबों को खाने के लाले पड़ गए। बीते पांच दिन पूर्व गांव के प्रधान विवेक कुमार समेत दर्जन भर सदस्य व तमाम ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाई करने की मांग की। जिस पर एसडीएम ने शिकायती प्रार्थना पत्र पर तत्काल जांच करने का निर्देश पूर्ति निरीक्षक को दिया। पूर्ति निरीक्षक मनीष वर्मा जब गांव जांच के लिए पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया।

नहीं दिया था किसी को राशन

बताया कि उनका राशन उन्हें न देकर बेच लिया गया। यही नही अधिक मूल्य पर भी उन्हें राशन दिया जाता है, जिस पर पूर्ति निरीक्षक ने कोटेदार के दुकानों का निरीक्षण करते हुए तमाम ग्रामीणों से पूछताछ की। जसमें पाया गया कि कोटेदार द्वारा जहां राशन बेच लिया गया है। वहीं अन्य अनियमितताएं बरतीं गई हैं। इसकी रिपोर्ट जब पूर्ति निरीक्षक मनीष वर्मा ने एसडीएम वाइबी सिंह को सौंपी तो उन्होंने इसे घोर अपराध मानते हुए तत्काल प्रभाव से कोटा निलंबित कर दिया। एसडीएम का कहना है कि दिसंबर माह का राशन जहां अधिकारियों के समक्ष बंटवाया जाएगा और दोषी कोटेदार पर एफआइआर की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive