- कोठी मीना बाजार में सजे आतिशबाजी बाजार से फैली गंदगी औ प्लास्टिक

- ऐसे दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए हो रही है तैयारी

आगरा। बैन के बाद भी पटाखा बाजार में सिंगल यूज प्लास्टिक का धड़ल्ले से इस्तेमाल किया गया। प्रशासन और अधिकारी इस ओर आंखें बंद कर बैठे रहे। कोठी मीना बाजार में लगा प्लास्टिक का ढेर इसकी गवाही दे रहा है। अब यही प्लास्टिक हवा से उड़कर पास में स्थित नाले में पहुंच रही है, जिससे नाला चौक होगा।

25 को सजा था बाजार

25 को कोठी मीना बाजार मैदान सहित शहर के 17 स्थानों पर आतिशबाजी बाजार सजाने की प्रशासन ने अनुमति दी थी। इस दौरान पटाखों की पैकिंग से लेकर कैरी किए जाने के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग हुआ। अब मैदान में बाजार खत्म हो जाने के बाद सिर्फ प्लास्टिक ही प्लास्टिक नजर आ रही है।

शर्त का नहीं किया पालन

किसी कार्यक्रम या फिर बाजार लगाए जाने की अनुमति के दौरान यह तय होता है कि जिस स्थिति में मैदान या फिर भवन ले रहे हैं, उसे ठीक वैसा ही छोड़ना होता है। लेकिन, आतिशबाजी की दुकान लगाने की प्रशासन से मिली अनुमति के बाद मैदान को बजाय साफ किए जाने के गंदगी से भर कर छोड़ दिया गया। सफाई के नाम पर वहां पर सिर्फ गंदगी ही गंदगी देखने को मिली है।

प्रतिबंध के बावजूद अगर किसी ने सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग किया है, तो जांच के बाद निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही गंदगी फैलाने वालों को चिह्नित कर संबंधित लोगों को नोटिस भेजे जाएंगे।

अरुण प्रकाश

नगर आयुक्त

जिन्होंने गंदगी फैलाई है, ऐसे लोगों को चिह्नित किया जाएगा। उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

केपी सिंह

एडीएम सिटी

Posted By: Inextlive