पत्रकार जमाल खाशोग्गी के परिवार को हर महीने हजारों डॉलर दे रही है सऊदी सरकार रिपोर्ट का दावा

2019-04-02T16:24:40Z

सऊदी सरकार पत्रकार जमाल खाशोग्गी के परिवार को हर महीने हजारों डॉलर दे रही है। अमेरिकी अखबार 'वाशिंगटन पोस्ट' में इस बात का दावा किया गया है।

वाशिंगटन (एएफपी)। सऊदी पत्रकार जमाल खाशोग्गी के बच्चों को मल्टीमिलियन डॉलर के घर दिए गए हैं और उन्हें हर महीने सऊदी सरकार हजारों डॉलर दे रही है। वाशिंगटन पोस्ट ने सोमवार को अपनी एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया। पोस्ट ने कहा कि पत्रकार के चार बच्चों (दो बेटा और दो बेटी) को पैसा देकर सऊदी अरब यह जताना चाहता है कि खाशोग्गी के परिवार की भविष्य की उन्हें बहुत चिंता है। अखबार ने बताया कि खाशोग्गी के बच्चों को जेद्दा में घर दिया गया है और इसकी कीमत 4 मिलियन डॉलर है। अखबार के अनुसार, बच्चों में सबसे बड़े, सलाह फिर से अपने देश में रहने की योजना बना रहे हैं, जबकि अमेरिका में रहने वाले अन्य बच्चे अपने घर को बेचने का मन बना रहे हैं।

सरकार हर एक बच्चे को और अधिक दे सकती है पैसा

रिपोर्ट के मुताबिक, घर के अलावा बच्चे हर महीने सऊदी सरकार की तरफ से 10,000 और उससे भी अधिक डॉलर हासिल कर रहे हैं, ऐसा अनुमान है कि खाशोग्गी के प्रत्येक बच्चे इससे भी अधिक राशि सरकार की ओर से प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि सऊदी अरब के क्राउन मोहम्मद बिन सलमान को खाशोग्गी की हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था लेकिन किंग्डम ने इस दावे को खारिज कर दिया। सऊदी अरब ने शुरू में कहा था कि उसे खाशोग्गी की हत्या के बारे में जानकारी नहीं है लेकिन बाद में उसने माना कि उसके एजेंटों ने पत्रकार की हत्या कर दी। सरकारी वकील ने 11 लोगों पर पत्रकार की हत्या का आरोप लगाया है। 59 वर्षीय अनुभवी पत्रकार, जमाल खाशोग्गी 2 अक्टूबर को इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के बाद मार दिया गया था और उनके शव के टुकड़े-टुकड़े कर एसिड से जला दिया गया। वे वहां अपने तलाक के दस्तावेजो को लेने के लिए गए थे।

अमेरिका ने कहा, सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया पत्रकार खाशोग्गी को मारने का आदेश

पत्रकार खाशोग्गी के बेटे ने सऊदी से पिता के शव को लेकर की भावुक गुहार

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.