इंजन में आग लगने के चलते साउथ कोरिया बीएमडब्ल्यू पर लगाएगा 10 मिलियन डॉलर का जुर्माना

2018-12-24T13:35:25Z

इंजन में आग लगने के चलते दक्षिण कोरिया ने बीएमडब्ल्यू पर 10 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा देश में कंपनी के खिलाफ केस भी दर्ज भी किया गया है।

सिओल (एपी)। साउथ कोरिया ने सोमवार ने कहा कि वो मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू पर 9.9 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाएगा और दर्जनों गाड़ियों के इंजन में आग लगने को लेकर कंपनी के खिलाफ आपराधिक मुकदमा भी दायर करेगा। दक्षिण कोरिया के परिवहन मंत्रालय ने पांच महीने की समीक्षा के बाद निष्कर्ष निकाला कि जर्मन वाहन निर्माता ने जानबूझकर तकनीकी समस्याओं को कवर करने की कोशिश की और इस साल की शुरुआत में गाड़ियों की इंजन में आग लगने के बाद अपनी लगभग 40 कारों को धीरे-धीरे वापस बुलाया। मंत्रालय ने कहा कि वाहनों के एग्जॉस्ट गैस रिसर्क्युलेशन (EGR) कूलर में खराब वॉल्व लगे थे, इसलिए उनमें आग लग गई।
कंपनी ने मांगी माफी
बता दें कि अपने गाड़ियों के इंजन में आग लगने के कारण बीएमडब्ल्यू ने सरकार से मांफी भी मांगी थी और इस साल जुलाई व अक्टूबर में 65 अलग-अलग मॉडलों के अपने 172,000 वाहनों को वापस बुलाया था। दक्षिण कोरियाई इकाई के बीएमडब्ल्यू एजी ने अपने एक बयान में कहा कि मंत्रालय के निष्कर्ष कंपनी के आकलन के अनुरूप हैं कि आग ईजीआर कूलर में कूलेंट लीक होने के कारण लगी। हालांकि, कंपनी ने मंत्रालय के इस आरोप को सीधे तौर पर स्वीकार नहीं किया कि उसने गाड़ियों में हो रही तकनीकी समस्या को छुपाने की कोशिश की और जुलाई में अपने ख़राब वाहनों को कंपनी में वापस बुलाया। कंपनी ने अपने बयान में कहा, 'बीएमडब्ल्यू ग्रुप देश में चल रही कंपनी के खिलाफ जांच में पूरा सहयोग कर रहा है और इस मामले को जल्द ही सुलझा लेगा।' इसके अलावा बीएमडब्ल्यू कोरिया के एक अधिकारी जुनघ्युन किम ने कहा कि गाड़ियों में आग लगने से कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है।

इस इंसान ने लाखों रुपए की नई BMW कार में बिठाकर दफनाया अपने मरहूम पिता को

BMW से सुनील ग्रोवर, रेंज रोवर से चलते हैं कपिल शर्मा, कॉमेडी के 5 किंग चलते हैं इन गाड़ियों से


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.