- आंगनबाड़ी कार्यक‌र्त्री की फरियाद पर दुग्ध विकास मंत्री राममूर्ति वर्मा का बयान

- सहजनवां में आयोजित समाजवादी विकास दिवस के दौरान हुआ वाकया

SAHJANWA: एक तरफ तो प्रदेश की सपा सरकार अपने चार साल का कार्यकाल पूरा होने का जश्न मना रही है। वहीं दूसरी ओर उसी सरकार के मंत्री बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा वाकया सहजनवां का है। यहां समाजवादी विकास दिवस के दौरान ही प्रदेश सरकार के दुग्ध विकास मंत्री राममूर्ति वर्मा ने कुछ ऐसा ही कर डाला। अपनी समस्या लेकर उनके पास पहुंची आंगनबाड़ी कार्यकत्री फरियाद पर उन्होंने कहा कि उसकी समस्या का समाधान उनके पास नहीं है। वह मोदी के पास जाए। मोदी काला धन ला रहे हैं, उसी से उसकी समस्या का निदान होगा। मंत्री के जवाब से वहां मौजूद लोग अवाक रह गए।

अपनी सरकार का बखान

प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए सहजनवां ब्लॉक परिसर में समाजवादी विकास दिवस का आयोजन किया गया था। दिवस में मंत्री राममूर्ति वर्मा बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार का जमकर बखान किया। इसके बाद दिवस में आए फरियादियों की समस्याएं सुनने लगे। मंत्री पॉलिटकल मूड में थे और जनता के आम सवालों का जवाब भी उसी अंदाज में दे रहे थे।

मानदेय बढ़ाने की मांग

इसी दौरान कुछ आंगनबाड़ी कार्यकत्री अपनी समस्या लेकर मंत्री के पास पहुंची। सिहापार निवासी आंगबाड़ी कार्यकत्री पुष्पा शुक्ला ने मंत्री को बताया कि जो मानदेय मिल रहा है, उसमें उन लोगों का गुजारा नहीं हो पा रहा। सरकार मानदेय बढ़ाने की कृपा करे। मंत्री ने न तो कार्यकत्रियों का प्रार्थना पत्र लिया और न ही पूरी बात सुनी। वे अचानक झल्ला गए।

'तुम्हारी जगह मोदी सरकार में'

मंत्री ने कहा, 'तुम्हारी समस्याओं का समाधान मेरे पास नही है। तुम मोदी के पास जाओ। वो काला धन ला रहे हैं। उसी से तुम्हारी समस्या सॉल्व होगी.' इस पर पुष्पा ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में है और यहां उनकी सरकार है तो अपनी समस्या लेकर वहां क्यों जाएं? मंत्री ने इसका जवाब भी उसी तरह दिया। कहा, 'आप कहीं भी रहती हों लेकिन ऐसे लोगों की जगह मोदी सरकार में ही है.'

वर्जन

मेरे कहने का मतलब था कि महिला यदि मोदीजी के पास जाएगी तो वहां से भी कुछ मदद मिल जाएगी। प्रदेश और केन्द्र सरकार मिलकर उसकी समस्या ज्यादा बेहतर तरीके से सॉल्व कर सकेंगे।

- राममूर्ति वर्मा, दुग्ध विकास मंत्री, उत्तर प्रदेश

Posted By: Inextlive