टाटा-भागलपुर व टाटा-कटिहार रूट पर चलेगी स्पेशल ट्रेन

2020-02-26T05:30:14Z

JAMSHEDPUR: दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक एसके मोहंती से मंगलवार को गार्डेनरीच में सांसद विद्युत वरण महतो ने मुलाकात कर जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र की रेलवे से संबंधित मांगों पर विचार विमर्श किया। उन्होंने महाप्रौंधक को एक मांग पत्र भी सौंपा। सांसद ने टाटा से बक्सर तक ट्रेन सेवा प्रारंभ करने के बारे में पूछा तो महाप्रबंधक ने बताया कि इसमें दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से कोई समस्या नहीं है। पूरा मामला पूर्वोत्तर रेलवे से संबंधित है। यदि पूर्वोत्तर रेलवे तैयार हो तो टाटा-दानापुर रेल सेवा का विस्तार बक्सर तक किया जा सकता है। इस संबंध में आवश्यक पत्राचार किया गया है साथ ही आगामी बैठक में इस पर और विचार विमर्श किया जाएगा।

ज्ञापन सौंपा गया

टाटा-भागलपुर, टाटा-कटिहार, टाटा-जयनगर ट्रेन सेवा प्रारंभ करने के संबंध में भी ज्ञापन सौंपा गया। इस संबंध में उपस्थित अधिकारी ने कहा कि इन मार्गो पर पहले स्पेशल ट्रेन चला कर ट्रायल लिया जाएगा फिर निर्णय लिया जाएगा। हावड़ा-कोरापुट एवं शालीमार गोरखपुर के घाटशिला स्टेशन पर ठहराव के मांग पर महाप्रबंधक ने अपनी सहमति जताई। इसके अतिरिक्त टाटा बादामपहाड़ रेल खंड पर सभी स्टेशनों का अपग्रेडेशन, टाटा-रांची एक्सप्रेस के रूट एवं टाइम टेबल में परिवर्तन, शालीमार- गोरखपुर का फेरा बढ़ाने, उत्कल एक्सप्रेस का राखामाइंस में ठहराव पर भी व्यापक विचार विमर्श किया गया।

डीपीआर बनाने को कहा

सांसद ने चांडिल पटमदा बांदवान झाड़ग्राम रेलवे लाइन, कांड्रा नामकुम रेलवे लाइन, चाकुलिया बुढामारा रेलवे लाइन एवं टाटा बादामपहाड़ रेल खंड के दोहरीकरण पर डीपीआर बनाने को कहा ताकि उसे स्वीकृति दिलाया जा सके। टाटानगर रेलवे क्षेत्र में सब्जी विक्रेताओं के लिए वेंडींग जोन बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया जिसपर महाप्रबंधक ने कहा कि वे आवश्यक जानकारी लेकर कार्रवाई करेंगे। इसके अतिरिक्त चाकुलिया में जुस्को द्वारा जलापूर्ति के लिए अनापत्ति देने पर सहमति प्रदान किया। सांसद ने टाटानगर स्थित रेलवे लोको कालोनी के लिए एक आरओबी की मांग की, जिससे लोको कालोनी का आवागमन सुगम हो सके। महाप्रबंधक ने इसकी जांच करवा कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। वार्ता के दौरान सीसीएम मनोज कुमार सिंह, दिनेश साव, सांसद प्रतिनिधि संजीव कुमार एवं राहुल मित्रा व अन्य रेल अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.