बर्फ से बने शिवलिंग के दर्शन-पूजन को जुटे भक्त

बोल बम के भंडारे में हजारों ने ग्रहण किया प्रसाद

KAUSHAMBI(JNN): करारी इंटर कॉलेज परिसर रविवार को आस्था का केंद्र बना रहा। मुख्य द्वार पर बर्फ से बने करीब छह फीट ऊंचे शिव¨लग का दर्शन और पूजन करने भक्तों का तांता लगा रहा। वहीं परिसर में बोल बम के विशाल भंडारे का प्रसाद ग्रहण कर हजारों भक्त कृतकृत्य हुए। इस दौरान बोल बम का उद्घोष भी होता रहा।

हर वर्ष होता है आयोजन

हर वर्ष सावन मास में करारी से कांवरियों का जत्था बाबा बैजनाथ धाम के लिए रवाना होता है। वहां से वापस आने पर कस्बे के लोगों की ओर से विशाल भंडारे का आयोजन होता है। इस बार लगातार 11वें वर्ष भी भक्त यहां से गए। वापस लौटने पर रविवार को करारी इंटर कॉलेज के प्रांगण में भंडारे का आयोजन किया गया था। वहीं इलाहाबाद से आए कलाकारों ने बर्फ की करीब छह फीट ऊंचे शिव¨लग का निर्माण किया। भंडारे में शामिल होने वाले सभी भक्त मुख्य द्वार पर बने बाबा बर्फानी का दर्शन और पूजन करते दिखे। बाबा बर्फानी के साथ नंदी की बर्फ में बनी आकृति भी लोगों को आकर्षित कर रही थी। आयोजकों के अनुसार भंडारे में करारी समेत आसपास के क्षेत्रों के हजारों की संख्या में भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।

किया नगर भ्रमण

इसके पूर्व दोपहर में रामलीला मैदान स्थित हनुमान मंदिर से भक्तों की टोली ने नगर भ्रमण किया। ढोल-तासे और बैंडबाजे की धुनों पर थिरकते भक्तों में काफी आस्था रही। टोली करारी इंटर कॉलेज स्थित हनुमान मंदिर पर पहुंची। वहां काली मां (ग्राम देवी) का पूजन-अर्चन किया। इस दौरान बोल बम कांवरिया संघ के अध्यक्ष श्याम सुंदर केसरवानी, रमेश चंद्र शर्मा, रमेश चंद्र जायसवाल, उधौश्याम गुप्त, धर्मेंद्र मोदनवाल, विपिन केसरवानी, नरेंद्र कुशवाहा, बच्चा कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive