3 केंद्रों पर आयोजित हुई एनटीएसई की परीक्षा

1474 स्टूडेंट्स एनटीएसई के लिए हुए थे रजिस्टर्ड

1354 स्टूडेंट्स ही परीक्षा देने पहुंचे।

120 स्टूडेंटस परीक्षा के दौरान रहे अबसेंट

167 स्टूडेंट्स एनएमएमएस के लिए रजिस्टर्ड हुए थे।

135 स्टूडेंट्स ने एनएमएमएस की परीक्षा दी।

32 स्टूडेंट्स एनएमएमएस परीक्षा में रहे गैरहाजिर

1500 स्टूडेंट्स ने इन परीक्षाओं में लिया भाग

ये थे सेंटर

जीआईसी,

सेंट जोजेफ इंटर कॉलेज,

सेंट थॉमस कन्या इंटर कॉलेज

Meerut। नेशनल टैलेंट सर्च एग्जाम (एनटीएसई) और नेशनल मेरिट-कम-मीन्स स्कॉलरशिप (एनएमएमएस) परीक्षा रविवार को सकुशल संपन्न हो गई। तीन सेंटर्स पर परीक्षा शांतिपूर्वक तरीके से हुई। जिले से करीब 1500 स्टूडेंट्स ने इन परीक्षाओं में भाग लिया। इस दौरान मंडलीय मनोवैज्ञानिक डॉ। महेंद्र प्रताप सिंह ने दल-बल के साथ केंद्रों का निरीक्षण भी किया। एनटीएसई एग्जाम देश में टैलेंट ढूंढने के लिए नेशनल प्रोग्राम के तहत आयोजित करवाया जाता है। इसमें 10वीं के स्टूडेंट्स ही शामिल हो सकते हैं जबकि एनएमएमएस केंद्र सरकार की स्कीम है। इसमें 8वीं के स्टूडेंट्स सम्मलित हुए। फ‌र्स्ट लेवल की इस परीक्षा को पास करने वाले स्टूडेंट्स दूसरे स्टेज को क्वालिफाई करेंगे। जिसमें चयनित होने वाले स्टूडेंट्स को हर महीने सरकार से स्कॉलरशिप मिलेगी। दूसरे स्टेज की परीक्षा मई में आयोजित होगी।

इनका है कहना

पेपर काफी आसान रहा। थोडी मुश्किल एसएसटी में आई। मेंटल एबिलिटी का पोर्शन भी ईजी थी। साइंस में भी दिक्कत नहीं रही।

अंशुल जौहरी

मेरा मैथ्स का पोर्शन अच्छा नहीं हुआ.ऑवर ऑल पेपर ठीक रहा। सवाल काफी ईजी थी। दो पार्ट में क्वेश्चन पेपर था। पहला मेंटल एबिलिटी और दूसरा सिलेबस से जुड़ा हुआ था।

आयुष शर्मा

पेपर काफी अच्छा रहा। जनरल नॉलेज का पार्ट काफी ईजी रहा। काफी दिनों से एग्जाम की तैयारी कर रहे थे। टाइम ड्यूरेशन में ही पेपर खत्म हो गया।

अनुष्का

Posted By: Inextlive