- रोडवेज बसों की चेकिंग में पकड़ी गई गड़बड़ी

- शनिवार की रात एआरएम ने की चार बसों की चेकिंग

GORAKHPUR: रोडवेज की बसों में चोरी का खेल पकड़ा गया है। बसों की जांच में यात्रियों को बिना टिकट यात्रा कराने से लेकर डीजल चुराने तक मामले सामने आए हैं। शनिवार रात एआरएम ने चार बसों की जांच कर 14 बेटिकट पैंसेजर्स को पकड़ा। एक बस में डीजल से लबालब भरा गैलन मिलने पर ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई हुई।

शनिवार रात हुई जांच

राप्ती नगर डिपो के एआरएम मुकेश कुमार को बिना टिकट यात्रियों को बस में सफर कराने की शिकायत मिली। शनिवार रात वह विभिन्न रूट पर जांच करने निकले। बस्ती में कांटे के पास रोडवेज की चार बसों में गड़बड़ी मिली। दोहरीघाट और उन्नाव की बसों में कंडक्टर से बिना टिकट लिए यात्रा करते पांच यात्रियों को पकड़ा। पूछताछ में कंडक्टर किसी तरह का जवाब नहीं दे सके।

नकदी लेकर नहीं बनाया टिकट

तमकुहीराज-गोरखपुर की ओर आ रही पडरौना डिपो की बस में कंडक्टर की मेहरबानी से यात्री सवार हुए थे। जांच के दौरान नौ यात्रियों को बिना टिकट देखकर पूछताछ की। यात्रियों ने बताया कि बिना टिकट बनाए कंडक्टर ने रुपए रख लिए। उधर, लखनऊ से सवारियों को लेकर गोरखपुर लौट रही बस में डीजल से भरा गैलन मिला। राप्ती नगर डिपो की एक बस में डीजल से भरा गैलन मिलने पर एआरएम ने ड्राइवर की भूमिका के जांच के निर्देश दिए।

जांच में गड़बडि़यां मिली थी। यात्रियों से रुपए लेकर टिकट न देने, डीजल चुराने सहित कई मामलों की जांच का निर्देश दिया गया है।

मुकेश कुमार, एआरएम, राप्तीनगर डिपो

Posted By: Inextlive