24 घंटे के भीतर ट्रेनों से जीआरपी ने उतारे पांच यात्रियों के शव

हाईकोर्ट पानी टंकी के नजदीक रिटायर्ड कर्मचारी की लू से मौत

ALLAHABAD: पचासा जड़ने की ओर अग्रसर पारा बुधवार को 46.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। प्रचंड गर्मी के कहर से अब लोगों को मौत का डर सताने लगा है। ट्रेनों से 24 घंटे के भीतर जीआरपी पांच लोगों के शव उतार चुकी है। ट्रेन में यात्रा इन सभी का अंतिम सफर बन गई। कौशांबी के रहने वाले एक रिटायर्ड कर्मचारी की मौत लू लगने से हाईकोर्ट पानी की टंकी के पास हो गई। शवों को पोस्टमार्टम के लिए एसआरएन हॉस्पिटल भिजवा दिया गया है। दिन में तपती धूप के कहर का असर यह है कि पब्लिक सड़क पर निकलने से कतराने लगी है। मार्केट खुली होती है। दुकानदार भी होते हैं लेकिन कस्टमर दूर-दूर तक नजर नहीं आता।

ट्रेन के सफर के दौरान निकला दम

पिछले 24 घंटे में अलग-अलग ट्रेनों से पांच शवों के मिलने से बुधवार को हड़कंप मचा रहा। रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने सूचना मिलने पर शवों को ट्रेनों से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया है। भीषण गर्मी से दम तोड़ने वालों में बिहार के कटिहार जिले के रहने वाले सुनील ऋषि, न्यू अलीपुर द्वार पश्चिम बंगाल निवासी बीस वर्षीय अमीनुर हक की पहचान हो सकी है। इसके अलावा नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के एस फोर बोगी, ब्रम्हपुत्र मेल के एस 11 बोगी और पवन एक्सप्रेस की जनरल बोगी से मिली लाश की पहचान नहीं हो सकी है। मरने वालों में सुनील ऋषि आनंद बिहार एक्सप्रेस से गुड़गांव से बिहार जा रहे थे।

जनरल बोगी से मिले तीन शव

एक के बाद एक ट्रेनों से मिलने वाले शवों को लेकर स्टेशन पर हड़कंप मचा रहा। माना जा रहा है कि सभी की मौत भीषण गर्मी से हुई है। बता दें कि बुधवार को इलाहाबाद का तापमान अब तक सर्वाधिक 46.7 डिग्री दर्ज किया गया, जो पिछले दो दिनों के अधिकतम तापमान से 0.2 डिग्री अधिक रहा। ठसाठस भरी ट्रेनों में इस गर्मी में यात्रियों का सफर मुश्किल होता जा रहा है। मृतकों में तीन जनरल तो दो रिजर्व कोच में सफर कर रहे थे।

Posted By: Inextlive