फोटो:1, 2:

गैंगवार के मामले में अदालत में सुनील राठी और उसके साथियों की पेशी

कुख्यात सुनील राठी और अमित भूरा वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं बंद

ROORKEE:मंगलवार को गैंगवार के मामले में अदालत में सुनील राठी और उसके साथियों की पेशी थी। दिल्ली पुलिस ने पहले तो कुख्यात अमित भूरा को अदालत में पेश किया। अमित भूरा और उसके साथियों की एक साथ पेशी से पुलिस की धड़कन बढ़ गई। गंगनहर कोतवाली से लेकर रुड़की कचहरी तक पुलिस ने सुरक्षा घेरा कड़ा किया। अन्य साथियों से मुलाकात ना हो इसके चलते सुनील राठी और अमित भूरा को काफी देर तक गंगनहर कोतवाली में रोककर रखा गया, बाद में दिल्ली पुलिस दोनों को लेकर चली गई।

पिछले साल बागपत पेशी के दौरान हुआ था फरार

भ् अगस्त ख्0क्ब् को रुड़की उप कारागार में हुई गैंगवार के दौरान तीन की मौत हो गई थी, जबकि आठ लोग घायल हो गये थे। इस मामले में रुड़की उप कारागार में बंद कुख्यात सुनील राठी का नाम सामने आया था। कुख्यात सुनील राठी के अलावा अमित भूरा समेत कई लोगों को पुलिस ने इस मामले में आरोपी बनाया। कुख्यात अमित भूरा पिछले साल बागपत पेशी के दौरान फरार हो गया था। बाद में अमित भूरा को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कुख्यात सुनील राठी और अमित भूरा वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं जबकि उसके अन्य साथी महकार, विश्वास और अजीत उत्तराखंड की विभिन्न जेलों।

हवालात में रखा गया

मंगलवार को गैंगवार के मामले में अपर जिला जज द्वितीय अरविन्द कुमार की अदालत में सुनील राठी और उसके साथियों की पेशी थी। दिल्ली पुलिस ने पहले तो कुख्यात अमित भूरा को अदालत में पेश किया। पेश करने के बाद उसे गंगनहर कोतवाली की हवालात में रखा गया, इसके बाद महकार आदि की अदालत में पेशी हुई, दोपहर के बाद कुख्यात सुनील राठी को अदालत में पेश किया गया। अदालत में पेश करने के बाद दिल्ली पुलिस दोनों को तिहाड़ लेकर रवाना हो गई। कुख्यातों की पेशी के दौरान स्थानीय पुलिस की सांसे अटकी रही। गंगनहर कोतवाली से लेकर रुड़की कचहरी तक सुरक्षा के कडे़ इंतजाम रहे।

कोतवाली के बाहर लगी भीड़

दोपहर करीब एक बजे जक दिल्ली पुलिस कुख्यात सुनील राठी को गंगनहर कोतवाली में ले जाने लगी तो गंगनहर कोतवाली के बाहर लोगों की भीड़ लग गई, यहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने लाठियां फटकारकर भीड़ को भगाया।

हर पल की वीडियोग्राफी

कचहरी परिसर से लेकर गंगनहर कोतवाली में दिल्ली पुलिस ने हर पल की वीडियोग्राफी की, सूत्रों की मानें तो कचहरी परिसर में कुछ लोगों ने कुख्यात के नजदीक जाने की कोशिश भी की लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते वह अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाये।

Posted By: Inextlive