पंद्रह टीमें गठित, टैक्स कर्मचारियों के अवकाश रद

फीरोजाबाद : मौसम में बदलाव के साथ ही नगर निगम के स्वकर निर्धारण ने रफ्तार पकड़ ली है। रविवार को लगाए गए कैंप में करीब सवा दो लाख रुपये जमा हुए। नगर आयुक्त ने कर विभाग को स्वकर हर हाल में लागू करने के निर्देश दिए हैं। इसी के तहत पंद्रह टीमों का गठन किया गया है, जो अपने- अपने क्षेत्र में रहकर स्वकर निर्धारण संबंधी कैंप लगाते हुए प्रपत्र वितरित करेंगे। साथ ही मार्च तक कर विभाग के सभी अधिकारी व कर्मचारियों के अवकाश रद कर दिए हैं।

स्वकर निर्धारण कैंप लगाया

शहर की पॉश कॉलोनी गणेश नगर में रविवार को भी स्वकर निर्धारण कैंप लगाया गया। यहां नगर आयुक्त राम औतार रमन भी पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाया। यहां सुबह से लोगों की भीड़ लगी रही। करीब 35 लोगों ने स्वकर निर्धारण करते हुए अपना कर खुद लगाते हुए फॉर्म जमा किए। शिविर में करीब सवा दो लाख रुपये जमा हुए हैं। वहीं कुछ लोगों ने बकाया गृह व जलकर भी जमा किया। नगर आयुक्त राम औतार रमन ने कर विभाग के अधिकारियों को स्वकर निर्धारण में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही टैक्स विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के अवकाश रद कर दिए हैं। पंद्रह टीमों का गठन किया गया है। ये टीमें पूरे शहर में भ्रमण व कैंप लगाकर स्वकर निर्धारण संबंधी फॉर्म जमा कराएंगी। कर अधीक्षक राजेंद्र सिंह यादव ने बताया 31 मार्च तक हर हाल में स्वकर निर्धारण करना है। इसके लिए पंद्रह टीमें गठित की हैं। एक टीम में एक कर निरीक्षक, एक बाबू और दो अन्य कर्मचारी लगाए गए हैं। ये अपने क्षेत्र में जाकर जनता को समझाते हुए स्वकर संबंधी प्रपत्र जमा कराएंगे।

अवैध वसूली पर होगी कार्रवाई

नगर आयुक्त राम औतार रमन ने शहरी जनता से स्वकर निर्धारण कर शहर के विकास में सहयोग की अपील की है। साथ ही जनता से कहा है अगर कोई भी कर्मचारी अवैध वसूली करता है तो उसकी शिकायत उनसे करें। जनता का उत्पीड़न किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं होगा।

आज यहां लगेंगे कैंप

सोमवार को तीन जगह स्वकर निर्धारण संबंधी कैंप लगाए जाएंगे। सुहाग नगर, शीतल खां और मोहल्ला दुली ब्राहमण धर्मशाला पर स्वकर निर्धारण कैंप लगाया जाएगा।

Posted By: Inextlive