तेलंगाना पुलिस ने दिया 'मैं भी हरजीत सिंह' कैंपेन का साथ, 2000 पुलिस कर्मियों ने पहनी बहादुर हरजीत सिंह के नाम की नेमप्लेट

Updated Date: Tue, 28 Apr 2020 09:32 AM (IST)

पंजाब पुलिस द्वारा अपने बहादुर पुलिस कर्मी के सम्मान में शुरु किए गए 'मैं भी हरजीत सिंह' कैंपेन को तेलंगाना पुलिस का साथ मिला है। सोमवार को तेलंगाना पुलिस के करीब 2000 जवानों ने हरजीत सिंह के नाम की नेमप्लेट पहनी।

हैदराबाद (एएनआई)। तेलंगाना पुलिस ने सोमवार को पंजाब पुलिस द्वारा शुरू किए गए 'मैं भी हरजीत सिंह' अभियान में भाग लिया। तेलंगाना पुलिस कर्मियों ने एएसआई के समर्थन में हरजीत सिंह के नाम के नेमप्लेट पहने, जिनका इस महीने की शुरुआत में पटियाला में हुए हमले में हाथ काट दिया गया था। पुलिस आयुक्त, हैदराबाद के आईपीएस अंजनी कुमार ने कहा, "आज 2,000 से अधिक पुलिस अधिकारियों ने हमारे बिरादरी के बहादुर हरजीत सिंह की नेमप्लेट पहनी है। हमें गर्व महसूस होता है कि हम वही खाकी पहनते हैं, जो वह पहनते हैं।" सोमवार को, पंजाब पुलिस कर्मियों ने अपने सहयोगी के नाम बैज भी लगाए थे, जिसका हाथ तब काट दिया गया था, जब वह राज्य में कोविड-19 लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को रोक रहे थे।

निहंगों ने अचानक कर दिया था हमला

यह पहल दिनकर गुप्ता, डीजीपी पंजाब द्वारा शुरू किए गए एक दिन के अभियान का हिस्सा थी, जो सब-इंस्पेक्टर हरजीत सिंह के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए किया गया था, जो पुलिस टीम का हिस्सा थे। पटियाला की सब्जी मंडी में यह घटना 12 अप्रैल को सुबह लगभग 5:30 बजे हुई, जब सफेद वाहन में सवार लगभग पाँच से छह व्यक्ति सब्जी मंडी के मुख्य गेट पर रुकने के बजाए बैरिकेडिंग तोड़ अंदर घुस आए थे। वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी जब वाहन के पास पहुंचे, तो हरजीत सिंह, बलविंदर सिंह, जगमीत सिंह, बेअंत सिंह, निर्भय सिंह और उनके सहयोगियों पर तलवारों और धारदार हथियार से हमला किया गया। इस घटना में चार पुलिस अधिकारी और एक मंडी कर्मचारी, एआर यदविंदर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। अपराधियों द्वारा हमला अचानक किया गया था, डीजीपी ने देखा कि इस घटना में एएसआई हरजीत सिंह का बायाँ हाथ कटा हुआ था, बाद में चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर में उनका ऑपरेशन कर हाथ जोड़ा गया।

पंजाब के सीएम ने किया ट्वीट

इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आज हरजीत सिंह का एक वीडियो ट्वीट किया, जो यहां पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) अस्पताल में ठीक हो रहे हैं। मुख्यमंत्री द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में सिंह एक स्लिंग में अपने बाएं हाथ के साथ दिख रहे हैं और हंसमुख मूड में हैं। वह सलाम करते और मुस्कुराते हुए दिखाई देते हैं और यहां तक कि वह अपने घायल हाथ की उंगलियों को हल्का सा हिलते हुए भी दिखते हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.