- इलाहाबाद में पहली बार आयोजित दान उत्सव में आगे आए लोग

- स्कूलों और अनाथालयों में पहुंचाई गई मदद

ALLAHABAD: शहर में पहली बार आयोजित दान उत्सव में जनता ने बढ़-चढ़कर गरीब और असहायों की मदद की। उन्होंने स्लम एरियाज से लेकर स्कूलों और अनाथालयों में मदद पहुंचाकर बच्चों के चेहरे पर मुस्कान बिखेरने में कोई कसर नही छोड़ी। जिला प्रशासन और संचारी संस्था की ओर से आयोजित दान उत्सव दो अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके से शुरू हुआ था और छह अक्टूबर तक चलाया गया।

इन स्कूलों ने बढ़ाया मदद का हाथ

दान उत्सव के दौरान स्कूलों ने भी मदद का हाथ बढ़ाया। संचारी संस्था की सबीना नकवी ने बताया कि ग‌र्ल्स हाई स्कूल, टैगोर पब्लिक स्कूल, रेड क्लिफ स्कूल और माउंट लिटेरा जी स्कूल की ओर से एकत्र की गई स्टेशनरी को सरकारी स्कूलोुं में वितरित किया गया। इन स्कूलोुं में बच्चों के लिए कला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। डॉक्टर्स की टीम अनाथालयों में निशुल्क जांच शिविर लगाकर दवाएं वितरित की। इस दौरान फ‌र्स्ट एड किट और ओरल हाइजीन को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए टूथ ब्रश और टूथ पेस्ट का भी वितरण किया गया।

मदर टेरेसा होम और स्वराज भवन में लोगों ने व्यक्तिगत तौर पर खिलौने, ट्राइसाइकिल्स आदि का वितरण किया। वकीलों की ओर से भी पठन सामग्री का वितरण बच्चों के बीच किया गया। उन्होंने पुराने कपड़े, बेड शीट और खिलौनों का वितरण स्लम एरियाज में किया। ओल्ड एज होम्स में स्कूली बच्चों ने कल्चरल प्रोग्राम्स का आयोजन किया तो संस्था ने अपने यंग वालंटियर्स को दान उत्सव की सफलता के लिए बधाई दी है।

Posted By: Inextlive