-ग्रिल व खिड़की काट कर मीरगंज के दो सर्राफा कारीगरों की दुकान में घुसे थे चोर

-पूरी दुकान खंगाली नहीं मिला सोने का कोई जेवरात

ALLAHABAD: सोचकर तो आए थे कि मोटा माल हाथ लगेगा। लगन का सीजन चल रहा है और लोग पुराने सोने को गलवाकर नई डिजाइन बनवा रहे हैं या फिर उसकी धुलाई करवाकर नया लुक देने की कोशिश। चोरों ने रेकी तो शानदार की थी और दुकानें भी वही चुनी थी जहां से उन्हें मोटा माल हाथ लग सकता था। लेकिन, सर्राफा कारीगर उनकी सोच से दो कदम आगे निकले। रात में वह माल साथ लेकर चले गए। नतीजा दो दुकानों की ग्रिल काटकर घुसने के बाद भी चोरों के हाथ कतरन ही लगी। इसकी कीमत करीब 25 हजार रुपए आंकी गई है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दे दी गई है। चोरों का कोई सुराग देर रात तक पुलिस के हाथ नहीं था।

सर्राफा मंडी की घटना

कोतवाली थाना क्षेत्र के रानी मंडी में रहने वाले तपन तिवारी और जगन्नाथ ज्वैलरी बनाने के कारीगर हैं। दोनो मूल रूप से कोलकाता के रहने वाले हैं। मीरगंज के सर्राफ गली में दोनों ने अपनी दुकान खोल रखी है। वे सर्राफा कारोबारियों से माल लाते हैं और जरूरत के अनुसार उसकी डिजाइन बदलते हैं अथवा साफ-सफाई करके उन्हें लौटा देते हैं। फिनिशिंग बेहतर होने की वजह से दोनों के पास हमेशा काम रहता है। दुकान की रेकी करने वालों को इतनी तो जानकारी पक्की थी। लेकिन, इसके बाद की जानकारी कमजोर थी कि वह ज्यादातर माल काम होने के बाद कारोबारियों को लौटा देते थे या उसे घर लेकर चले जाते थे। रविवार की शाम को तपन और जगन्नाथ अपनी दुकान बंद कर घर चले गए। देर रात में छत की ग्रिल व खिड़की काटकर चोर तपन व जगन्नाथ के दुकान में घुस आए।

दुकान खुलने पर पता चला

चोरों ने पूरे दुकान को खंगाला। लेकिन कहीं कोई ज्वैलरी नहीं मिली। एक कोने में रखा डिब्बा मिला, जिसमें ज्वैलरी बनाने के बाद निकलने वाला कतरन रखा था। चोर इस कतरन को ही उठा ले गए। सोमवार की सुबह जब दोनों कारीगर अपनी दुकान पर पहुंचे तो उन्हें चोरी की जानकारी हुई। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Posted By: Inextlive