- दो स्थानों ने नकदी सहित लाखों की ज्वैलरी उड़ाई, ग्रामीणों में दहशत

- पुलिस गश्त न होने से ग्रामीणों की रात की नींद हराम, आए दिन हो रही वारदात

अंचल में चोरों ने हलचल मचा रखी है। आए दिन चोरी की वारदात हो रही है और पुलिस हाथ पर हाथ रखकर बैठी है। इससे ग्रामीणों की रात की नींद हराम हो गई है। मंगलवार रात चोरों ने कौंधियारा व गौहनिया एरिया में एक घर व स्कूल को टारगेट बनाकर नकदी सहित लाखों की ज्वैलरी पार कर दी। पुलिस की निष्क्रियता से ग्रामीणों में खासा गुस्सा है।

पेड़ के नीचे सो रहे थे

कौंधियारा थाना क्षेत्र के डांडी पाल गांव में मंगलवार की रात चोरों ने रामनाथ पाल के घर को टारगेट बनाया। राम नाथ पाल वृद्ध हैं और बीमारी के कारण वह चारपाई पर ही रहते हैं। उनके तीन पुत्र व बहू हैं। तीनों बहू व एक पुत्र राम सूरत पाल घर पर रहते हैं। जबकि दो पुत्र मुम्बई मे रोजगार करते हैं। मंगलवार रात रामनाथ पाल के परिजन खाना खाकर गर्मी के कारण घर में ताला बन्द कर घर के बाहर स्थित नीम के पेड़ के नीचे सो रहे थे। देर रात घर में दाखिल हुए चोर तीनों बहुओं के बाक्स को उठा ले गए। घर से पांच सौ मीटर दूर बाजरे के खेत में बाक्सों का ताला तोड़कर उसमें रखा पांच हजार कैश व एक लाख रुपए की ज्वैलरी उड़ा ले गए। सुबह जानकारी मिलने पर भुक्तभोगी परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और खानापूर्ति कर लौट गई।

विद्यालय को खंगाला

विकास खण्ड जसरा के प्राथमिक विद्यालय बुदांवा की प्रधानाध्यापिका रोज की भांति मंगलवार को विद्यालय का ताला बन्द करने के बाद घर चली गयी। देर रात चोरों ने विद्यालय के रसोई का ताला तोड़कर अन्दर रखा एक बोरी चावल, गेहूं, 80 थाली समेत कुल 30 हजार रुपए का सामान उठा ले गए। सुबह जानकारी मिलने पर प्रधानाध्यापिका कल्याणी देवी ने पुलिस को लिखित शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

Posted By: Inextlive