कोरोना के खतरे और खौफ के बीच ये शक्तिशाली मंत्र आपको देंगे नई ताकत

Updated Date: Mon, 30 Mar 2020 05:18 PM (IST)

मौजूदा स्थिति में कोरोना वायरस यानि Covid-19 के कारण हम में से तमाम लोग तनाव और असुरक्षा की भावना से घिरे हुए हैं। स्थित को सामान्‍य होने में समय लग सकता है लेकिन अगर हम यहां दिए कुछ आध्‍यात्मिक उपायों को अपनाएं तो जीवन में तनाव और निगेटिविटी से काफी हद तक छुटकारा पाया जा सकता है।

क्‍या है मंत्रों की ताकत

मंत्रों का उच्चारण एक प्राकृतिक क्लींजर हैं - अपने घर में या अपने आसपास के वातावरण में किसी भी मंत्र को न्यूनतम ध्वनि में बजाकर रखें, इससे आपके घर की नकारात्मकता अपने आप समाप्त होगी। मंत्रो के उच्चारण से हम अपने घर और आसपास के वातवरण में प्राकृतिक वाइब्रेशन को बैलेंस कर सकते हैं। इसलिए ऊपर दिए किसी भी मंत्र को घर में हर वक्‍त बजाएं और सकारात्मकता फैलाएं।

गायत्री मंत्र का जाप ले जाएगा सही रास्‍ते पर

सूर्य हम सभी के लिए जीवन का स्रोत है, इसके बिना हम कोई रास्ता नहीं खोज पाएंगे। तो इस मुश्किल और परेशान करने वाले वक्‍त में रोजाना गायत्री मंत्र का जाप करें और पाएं आत्मिक शक्ति। मंत्र इस प्रकार है -

"ॐ भूर्भुवः स्वः तत् सवितुर्वरेण्यं, भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात् ।।

बीमारी के खतरे को मिटाने में सक्षम है महामृत्युंजय मंत्र

जान लेने वाला वायरस Covid-19 को मिटाने व खुद और अपने परिवारीजनों की रक्षा के लिए शिव से प्रार्थना करें, केवल नीलकंठ भगवान शिव शंकर ही ऐसा कर सकते हैं। मंत्र इस प्रकार है-

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् | उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय माऽमृतात् ||

हरे रामा हरे कृष्णा का करें जाप

अस्पताल में पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए "हरे रामा हरे कृष्णा" का जाप करें ताकि कृष्ण जी हम सबको बचा सकें।

जाप करें - CHANGE DIVINE ORDER

भगवान से हमारी वर्तमान स्थिति को बदलने और सुधारने के लिए इस मंत्र का रोेज जाप करें क्योंकि भगवान की इच्छा हमें कभी नुकसान नहीं पहुंचाती है।

जाप करें - PURGE CANCEL

वर्तमान स्थिति के बारे में नकारात्मक विचारों को दूर करने के लिए रोज सुबह से लेकर रात तक 2-3 बार इन अंग्रेजी शब्‍दों का जाप करें। इससे नाकारात्‍मकता आपसे दूर भाग जाएगी।

द्वारा: टैरो एक्‍सपर्ट 'Pallvi AK Sharma'

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.