- डाउन ट्रैक को चेक करते टूंडला आ रही थी मशीन

- डेढ़ घंटे बंद रही डाउन लाइन, ट्रेनें प्रभावित

टूंडला: रविवार शाम पटरी के बीच गिट्टी डालने के कार्य में लगी टीटीएम मशीन अचानक पटरी से उतर गई। जिसके चलते डाउन लाइन बाधित रही। टूंडला से दुर्घटना राहत यान को मौके पर रवाना किया गया। डेढ़ घंटे बाद मशीन को दोबारा पटरी पर लाया गया।

रविवार दोपहर करीब ढाई बजे पटरी पर गिट्टी डालने वाली टीटीएम मशीन बरहन की ओर से टूंडला आ रही थी। अभी वह मितावली रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर बिछी गिट्टियों रेल ट्रैक की जांच कर रही थी, तभी रेलवे लाइन पर प्वाइंट ठीक न बनने के कारण टीटीएम मशीन पटरी से उतर गई। जिसके चलते डाउन लाइन बंद हो गई। मशीन के पटरी से उतरने की जानकारी मिलते ही रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पीछे आ रही डाउन की सभी ट्रेनों को पिछले स्टेशनों पर रोके जाने के साथ ही टूंडला से दुर्घटना राहत यान को इंचार्ज पंकज श्रीवास्तव, एसएसई बलराम सिंह, जयकिशन आजवानी एवं उनकी टीम के साथ मौके पर रवाना किया गया। रेल कर्मचारियों ने डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पटरे से उतरी मशीन को दोबारा पटरी लाया। तब कहीं जाकर डाउन लाइन का यातायात शुरू हो सका। इस दौरान दिल्ली से टूंडला आने वाली पै¨सजर, महाबोधी एक्सप्रेस, नई दिल्ली-गोहाटी राजधानी, गोमती एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन मालगाडिय़ां प्रभावित रही।

घटना की जांच के आदेश

प्रथम ²ष्टया टीटीएम मशीन के पटरी से उतरने के मामले में स्टेशन मास्टर की कमी निकलकर सामने आ रही है, रेल अधिकारियों ने घटना की जांच को टीम गठित कर दी है जो तीन दिनों में मामले की जांच कर पूरी रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपेगी। जांच के बाद ही दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

Posted By: Inextlive