-एक की आधी बॉडी गंगा में गिरी, दूसरे के दोनों हाथ कटे, मर्डर की भी आशंका

-नहीं हो सकी पहचान, क्या कर रहे थे पुल पर पता नहीं लगा सकी पुलिस

ALLAHABAD: फाफामऊ रेलवे पुल पर शनिवार को दो युवकों के कटे हुए शव मिलने से हड़कंप मच गया। एक की आधी बॉडी कटकर गंगा में जा गिरी थी तो दूसरे के दोनों हाथ कट गए थे। दोनों युवक कैसे ट्रेन की चपेट में आए। वे ट्रेन में थे कि पैदल ही ट्रैक को पार कर रहे थे। किसी ने मर्डर करके मामले को एक्सीडेंट का रूप देने के लिए तो बॉडी ट्रैक पर नहीं फेंक दी। इन सवालों के जवाब अब तक नहीं मिल सके हैं। दोनों युवकों की पहचान भी नहीं हो सकी है।

सात बजे मिली पुलिस को खबर

पुलिस को फाफामऊ रेलवे पुल पर दो युवकों की बॉडी पड़े होने की जानकारी शनिवार सुबह सात बजे मिली। पुलिस पहुंची तो हालत देखकर दंग रह गई। एक युवक का शरीर सीने के ठीक ऊपर से कट गया था। शरीर का ऊपरी हिस्सा ट्रैक पर था। गंगा में कटकर गिरा निचला हिस्सा नहीं मिल सका है। दूसरे युवक की बॉडी कुछ दूर पड़ी थी। आशंका है कि वह बोगी की चपेट में आने के बाद कुछ दूर तक घिसटता चला गया होगा। दूसरे युवक के दोनों हाथ तो कट ही गए थे, ऊपरी हिस्सा लोथड़े में तब्दील हो गया था। एक युवक की उम्र फ्भ् तो दूसरे की ख्भ् साल के आसपास बताई जा रही है। पुलिस को दोनों की बॉडी से ऐसे कोई भी पेपर नहीं मिले जिससे पहचान हो सके।

रात में ही कटे थे

दोनों रात में ही किसी ट्रेन से कटे थे। सुबह ट्रैक चेक करने गए लोगों से ही पुलिस को बॉडी के कटे होने की जानकारी मिली थी। रात में आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें इस पुल से होकर गुजरती हैं। इसलिए इसका अंदाजा भी नहीं लग पा रहा है कि दोनों युवक किस ट्रेन से कटे। पुलिस ने गोताखोर भी उतारे लेकिन एक युवक की बॉडी का आधा हिस्सा नहीं मिला।

कहीं सिक्का बिनने वाले तो नहीं थे

इस बात की भी आशंका है कि गंगा में फेंके जाने वाले सिक्के को बिनने के लिए तो युवक पुल पर नहीं चढ़े थे। हालांकि सिक्का बिनने वाले लोकल होते हैं। उनको ट्रेनों के आने जाने का समय पता होता है। हाल फिलहाल किसी सिक्का बिनने वाले के एक्सीडेंट का मामला भी सामने नहीं आया है।

पुलिस मान रही पैसेंजर

हालात दोनों युवकों का मर्डर कर बॉडी ट्रैक पर फेंकने की ओर भी इशारा कर रहे हैं लेकिन पुलिस फिलहाल इसकी संभावना कम मान रही है। पुलिस का कहना है कि ट्रेन से कटे दोनों युवकों के पैसेंजर होने की संभावना अधिक है। चलती ट्रेन से गिरते वक्त वे पटरी के नीचे पहुंच गए होंगे। रात में फाफामऊ और प्रयाग के बीच गुजरने वाली ट्रेनों के ड्राइवर की तरफ से स्टेशन मास्टर के पास एक्सीडेंट की इन्फार्मेशन देने की जानकारी भी नहीं मिल सकी है।

दोनों युवकों के पहचान की कोशिशें की जा रही हैं। इस बात की अधिक संभावना है कि दोनों पैसेंजर हों। अगर दोनों इंजन की चपेट में आए होते तो ड्राइवर नेक्स्ट स्टेशन पर रिपोर्ट जरूर करता।

-प्रदीप कुमार राय,

एसओ शिवकुटी

Posted By: Inextlive