यूपी एक करोड़ डॉलर के साथ दो तस्कर गिरफ्तार लेडीज सूट में छिपा रखे थे पैसे

2019-03-15T11:52:17Z

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चेकिंग के दौरान मिली सफलता दिल्ली के हैं दोनों आरोपी। नई दिल्ली के चांदनी चौक से दो करोड़ की फॉरेन करेंसी और 11 किलो गोल्ड पकड़ा।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नेपाल सीमा पर चेकिंग के दौरान डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की लखनऊ टीम ने एक करोड़ रुपये कीमत के यूएस डॉलर बरामद किए। दोनों तस्कर अशफाक और आमिर नई दिल्ली स्थित चांदनी चौक के रहने वाले हैं। वे डॉलर्स को लेडीज सूट से भरे दो बैग में छिपाकर बहराइच जिले के रुपैहडिया बॉर्डर के जरिए पहले काठमांडू और फिर दुबई ले जाने का प्रयास कर रहे थे। वहीं दोनों तस्करों से पूछताछ से  मिले सुराग के बाद डीआरआई की टीम ने नई दिल्ली के चांदनी चौक स्थित एक मकान पर छापा मारा जहां पर दो करोड़ रुपये की फॉरेन करेंसी के अलावा 11 किलो सोना भी बरामद किया गया है।

दिल्ली में बदलते थे करेंस
पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे दिल्ली के चांदनी चौक इलाके के एक मकान से भारतीय मुद्रा के बदले यह करेंसी लेते थे और उसे नेपाल के रास्ते दुबई ले जाकर बदले में सोना ले लेते थे। बाद में यह सोना तस्करी कर भारत लाते थे। उनकी सूचना पर डीआईआर की टीम ने दिल्ली में भी छापेमारी कर दो करोड़ की फॉरेन करेंसी और 11 किलो गोल्ड बरामद किया है। साथ ही एक अन्य युवक को भी गिरफ्तार किया है डीआरआई ने इस आवास को सील कर दिया है और सभी आरोपितों से गहन पूछताछ कर रही है।
पहले नहीं भांप पाई टीम
खास बात यह है कि नेपाल बॉर्डर से ले जाए जा रहे इन डॉलर्स को बेहद चतुराई से छिपाया गया था। दरअसल जब अधिकारियों ने पुख्ता सूचना के आधार पर बैग की चेकिंग की तो उसमें कुछ नहीं मिला। इसके बाद आरोपितों को डीआईआर की टीम रुपैहडिया स्थित कस्टम ऑफिस ले गयी। वहां जांच में पता चला कि लेडीज सूट को  सलीके से रखने के लिए जिस कागज (दफ्ती) का इस्तेमाल किया गया है वह सामान्य नहीं है। अधिकारियों ने जब उसको थोड़ा सा चीर कर पड़ताल की तो उसके बीच में डॉलर दिखने लगे। दरअसल इन डॉलर्स को दो कागज के बीच में रखकर चिपकाया गया था। अफसरों ने गर्म पानी की मदद से कागज के बीच रखे गये सौ डॉलर्स के कुल 1440 नोट बरामद किये।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.