-यूपी की सीमवर्ती प्रशासन ने सहयोग का दिया भरोसा

-डीएम की अगुवाई में हुई बैठक में तय हुई रणनीति

PATNA/ BUXAR: सूबे में पूर्णत: शराब बंदी को अमलीजामा पहनाने में उतर प्रदेश का सीमावर्ती प्रशासन भी सहयोग देगा। जिला अतिथि गृह में मंगलवार को यूपी के बलिया एवं गाजीपुर जनपदों के प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियों के बीच हुई बैठक में यह सहमति बनी।

पुलिस कप्तान उपेन्द्र कुमार शर्मा की मौजूदगी में घंटों चले इस बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी रमण कुमार ने की। जिसमें यूपी प्रशासन का प्रतिनिधित्व बलिया के सदर तहसीलदार (एसडीएम) व सहायक पुलिस कप्तान (एएसपी) तथा गाजीपुर के डीएसपी कर रहे थे। मद्य निषेध में सहयोग के लिए राज्य के मुख्य सचिव द्वारा उतर प्रदेश के मुख्य सचिव को भेजे गए पत्र के आलोक में समीक्षा को लेकर यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। पत्र के माध्यम से बिहार से सटे यूपी के सीमाई इलाके में पांच किलोमीटर के दायरे में कोई शराब की दुकान नहीं खोले जाने का सुझाव दिया गया है।

शराबियों पर रहेगी नजर

इसको लेकर वहां के पदाधिकारियों ने कहा कि इस संबंध में मिले पत्र से राज्य मुख्यालय को अवगत कराया गया है। इसके बाद दोनों प्रदेशों के पदाधिकारियों द्वारा मद्य निषेध कानून को सफल बनाने हेतु गहन विचार-विमर्श किए गए। दोनों ओर के पदाधिकारियों ने एक दूसरे को अपना-अपना सुझाव भी दिया तथा कानून के अनुपालन में सहयोग का भरोसा दिलाया। यूपी प्रशासन ने सीमा क्षेत्र में चौकसी बरतने तथा शराबियों व शराब की खरीद-बिक्री पर नजर रखने का भरोसा दिया। बैठक में सदर अनुमंडल दंडाधिकारी गौतम कुमार व मद्य निषेध के नोडल पदाधिकारी के अलावा उत्पाद विभाग के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive