- डीएसडी लखनऊ को 43 रन से दी मात

- हरफनमौला धीरेंद्र बने मैन आफ द मैच

LUCKNOW: मैन ऑफ द मैच धीरेंद्र की बदौलत यूपी आईजीसीएल की टीम ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) का खिताब अपने नाम कर लिया। फाइनल मुकाबले में यूपी आईजीसीएल ने डीएसडी को 43 रनों से शिकस्त दी। धीरेंद्र ने 70 रनों की पारी के साथ दो विकेट लिए।

यूपी आईजीसीएल की धमाकेदार शुरुआत

एलडीए स्टेडियम में यूपीआईजीसीएल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम से सलामी बल्लेबाज अर्जुन (15) का विकेट गिरने के बाद धीरेंद्र ने संभल कर खेलना शुरू किया और प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। धीरेंद्र ने आक्रामक प्रदर्शन करते हुए मात्र 22 गेंदों पर 70 रन की अर्धशतकीय जड़ दी। धीरेंद्र ने अपनी पारी में नौ गगनचुंबी छक्के व तीन चौके भी लगाए। वहीं राकेश ने उनका साथ देते हुए 14 गेंदों पर चार चौके व चार छक्के जड़कर 43 रन बनाए। यूपी आईजीसीएल की टीम ने निर्धारित 14 ओवर में चार विकेट पर 180 रन बनाए। डीएसडी लखनऊ की ओर से धर्मेद्र ने तीन ओवर में 39 रन देकर दो विकेट चटकाए। उपेंद्र पोलार्ड व धीरज को एक-एक विकेट मिला। जवाब में डीएसडी लखनऊ की टीम 13.1 ओवर में 137 रन पर ही ढेर हो गई। हैरीज ने सबसे अधिक 38 रन (15 गेंद, 2 चौके, चार छक्के) बनाए। धीरज ने 34 रन (18 गेंद, 3 चौका, 3 छक्का) की पारी खेली। मंजीत ने 22 व धमर्ेंद्र ने 15 रन का योगदान दिया। यूपीआईजीसीएल से सद्दाम ने तीन ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके। सौरभ बंगाली ने 43, धीरेंद्र ने 26 व होंडा ने 12 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

मैच में विभिन्न क्षेत्रों के खिलाडि़यों को मिलाकर बनाई गई यूपीआईजीएल ने खेल के हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन किया। जबकि सैफई में हुए आईजीसीएल की विजेता डीएसडी लखनऊ की टीम ने अच्छी टक्कर दी लेकिन जीत से चूक गई।

मिले बंपर प्राइज

समापन समारोह में विजेता यूपी आईजीसीएल को विजेता ट्राफी व तीन लाख रुपए नगद पुरस्कार, उपविजेता डीएसडी लखनऊ को उपविजेता ट्राफी व दो लाख रुपए नगद पुरस्कार मिला। वहीं तीसरे स्थान पर रही जानकीपुरम वारियर्स को एक लाख व चौथे स्थान पर रही कालेवीर बाबा क्लब, मोहनलालगंज को 50 हजार रुपए का नगद पुरस्कार मिला। विशिष्ट पुरस्कारों में कालेवीर बाबा क्लब मोहनलालगंज के जावेद (327 रन, 4 विकेट) मैन ऑफ द टूर्नामेंट के तौर पर एसी मिला और सर्वश्रेष्ठ बल्लेजबाज भी जावेद बने जिन्हें पुरस्कार में फ्रिज मिला। सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज डीएसडी लखनऊ के धीरज (11 विकेट) चुने गए।

Posted By: Inextlive