न कोई डर और न ही शिकायत दर्ज कराने वालों की कमी

जिनसे छूटते हैं पसीने, यहां उनसे मिलने को हर कोई दिख रहा बेचैन

ALLAHABAD: सीबीआई से आखिर कौन नहीं घबराता? देश में सीबीआई ऐसी जांच एजेंसी है, जिसका नाम सुनते ही अच्छे-अच्छे पसीना छोड़ देते हैं। लेकिन इलाहाबाद में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के खिलाफ जारी सीबीआई जांच के दौरान अफसरों का अंदाज ही अलग नजर आ रहा है।

भीड़ में घुसकर की छात्रों से बात

न कोई खौफ और न ही शिकायत करने वालों की कमी। जी हां, लोक सेवा आयोग के खिलाफ चल रही सीबीआई जांच में कुछ ऐसे ही नजारे आम हो रहे हैं। सीबीआई टीम ने इलाहाबाद में आते ही फव्वारा चौराहे पर छात्रों की भीड़ में घुसकर बात की थी। यही नहीं टीम जब सर्किट हाऊस में ठहरी थी, तब भी छात्रों का हुजूम अपनी बातों को लेकर मिलता जुलता रहा। इस दौरान कहीं से ऐसा नहीं लगा कि छात्रों में सीबीआई को लेकर कोई डर है।

दूसरे शहरों से भी आ रहे प्रतियोगी

बाद में सीबीआई ने गोविन्दपुर में अपना दफ्तर बनाया तो फोन नम्बर और ईमेल के साथ यह सूचना आम की कि कोई भी कार्यालय पहुंचकर भर्ती, परीक्षा और परिणाम से जुड़े साक्ष्य सौंप सकता है। इसके बाद से अफसरों की टीम से मिलने वालों का सिलसिला लगातार जारी है। इलाहाबाद के अलावा दूसरे शहरों से भी प्रतियोगी अपनी कंप्लेन लेकर पहुंच रहे हैं। इन्हें अफसर न केवल अच्छी तरह से सुन रहे हैं, बल्कि आने वालों को चाय-पानी भी कराई जा रही है।

छात्रों का दावा, करवा देंगे जांच

सीबीआई टीम से जुड़े छात्रों का दावा है कि आयोग के खिलाफ पूरी जांच वे ही करवा देंगे। जानकारों की मानें तो अब तक 1700 से ज्यादा शिकायतें सीबीआई तक पहुंच चुकी हैं। इसे लेकर टीम के अफसर भी पूरी तरह से चौकन्ने हैं। फिलहाल सीबीआई से मिलने जुलने में छात्र भले ही भयभीत न हों, लेकिन सीबीआई जांच का खौफ भर्तियों में धांधली करने वाले आयोग के अफसरों और कर्मचारियों पर साफ नजर आ रहा है।

Posted By: Inextlive