आगरा की सिकंदरा पुलिस ने अरेस्ट किए चार गौ तस्कर

सूचना पर मथुरा में नौ और फिरोजाबाद में दो गौ तस्कर दबोचे

तीनों जिलों में 255 गोवंश कराए गए मुक्त

राजस्थान के मारवाड़ का गैंग पश्चिम बंगाल, हरियाणा में बेचता था गोवंश

आगरा। आगरा पुलिस को गौ तस्करी के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। थाना सिकंदरा पुलिस ने शनिवार रात चार गौ तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। आगरा पुलिस की सूचना पर ही आसपास के जिलों में भी गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की गई। मथुरा पुलिस ने नौ और फिरोजाबाद पुलिस ने दो गौ तस्करों को पकड़ लिया। इटावा पुलिस को भी सूचना दी गई लेकिन यहां से तस्कर कैंटर को छोड़कर भाग निकले। तीन जिलों में 36 घंटे तक चली कार्रवाई में कुल 15 गौ तस्कर दबोचे गए जबकि 255 गोवंश को मुक्त कराया गया।

थाना सिकंदरा पुलिस ने 15 जुलाई को सूचना मिली कि गौ तस्कर मथुरा से न्यू दक्षिण बाईपास होते हुए आगरा जा रहे हैं। इस पर सिकंदरा पुलिस ने उनका पीछा किया। पुलिस का पीछा करने पर गौ तस्कर फायरिंग कर गोवंश से लदे कंटेनर को छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने उस दौरान कंटेनर से 26 गोवंश को मुक्त कराया था। तभी से आगरा पुलिस गौ तस्करों को पकड़ने के लिए एक्टिव थी। शुक्रवार 24 जुलाई को गौ तस्करों के गैंग के आने की सटीक सूचना आगरा पुलिस को मिली। इस पर आगरा पुलिस ने मथुरा, फिरोजाबाद व इटावा पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी।

सिकंदरा पुलिस ने पकड़े चार गौ तस्कर

शनिवार 25 जुलाई की रात को सिकंदरा पुलिस को सूचना मिली कि जिन गौ तस्करों को पुलिस की तलाश है वह रुनकता चौकी के पास अरसेना पर कहीं जाने की फिराक में खड़े हुए हैं। इस पर पुलिस ने कार्रवाई कर यहां से चार गौ तस्करों को दबोच लिया। पकड़े गए गौ तस्करों के नाम राशिद व यूसुफ निवासी रामपुर, इरफान निवासी शिकोहाबाद के अलावा जब्बार निवासी गाजियाबाद हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से अवैध असलाह भी बरामद किए हैं।

मथुरा, फिरोजाबाद में भी कार्रवाई

इधर आगरा की पुलिस की सूचना पर एक्टिव मथुरा, फिरोजाबाद व इटावा पुलिस ने भी गौ तस्करों को पकडने की धरपकड़ शुरू कर दी। पुलिस को इसमें सफलता मिली। मथुरा की बलदेव थाना पुलिस ने नौ गौ तस्करों को दबोचकर 193 गोवंश को मुक्त कराया। वहीं फिरोजाबाद पुलिस ने भी दो गौ तस्करों को गिरफ्तार कर 62 गोवंश को मुक्त कराया। हालांकि इटावा में पुलिस की कार्रवाई से गौ तस्कर दो कंटेनर छोड़कर भाग निकले। इस तरह तीन जिलों की पुलिस ने 36 घंटे के अंदर 15 गौ तस्करों को दबोचकर 255 गोवंश को मुक्त कराया।

राजस्थान के मारवाड़ का गैंग

रविवार को एसएसपी बबलू कुमार ने गौ तस्करों के बारे में प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि सिकंदरा पुलिस द्वारा पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ की गई तो जानकारी मिली कि गौ तस्करी में लिप्त यह गैंग राजस्थान के मारवाड़ का है। गैंग के सदस्य चरवाहों को बंद कर किसी सुनसान स्थान पर डेरा जमा लेते हैं जहां चोरी व घेर कर लाई गई गायों को एकत्रित किया जाता है। अधिक संख्या में गोवंश एकत्र हो जाने के बाद गैंग का सरगना रामपुर और मुरादाबाद के गौ तस्करों से संपर्क कर कंटेनर की मदद से गोवंश लाद कर पश्चिम बंगाल, बिहार और हरियाणा ले जाकर बेच देते हैं। एसएसपी ने बताया कि गैंग के अन्य सदस्यों और उनके ठिकानों के बारे में जानकारी कर ली गई है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

आगरा पुलिस की सूचना से मथुरा, फिरोजाबाद व इटावा पुलिस ने पिछले 36 घंटों में की गई संपूर्ण कार्रवाई के दौरान गैंग के कुल 15 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके कब्जे से 255 गोवंश मुक्त करा लिए गए हैं। गैंग के अन्य सदस्यों को भी जल्द पकड़ा जाएगा।

बबलू कुमार, एसएसपी आगरा

Posted By: Inextlive