- सरगना समेत तीन को गिरफ्तार कर सुपरवाइजर लूट का किया पर्दाफाश

- राजस्थान, दिल्ली और मप्र में भी वारदात कर चुका है गैंग

आगरा: एत्मादपुर क्षेत्र में निजी कंपनी के सुपरवाइजर से लूट करने वाला गैंग मैनपुरी का था। सरगना सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक साथी फरार है। ये गैंग प्रदेश के विभिन्न शहरों ही नहीं, दूसरे राज्यों में लूट की वारदात कर चुका है। इसका सरगना एत्मादपुर पुलिस को दो साल से वांछित है। आगरा पुलिस 25 हजार का इनाम पहले ही घोषित कर चुकी है।

फीरोजाबाद के शिकोहाबाद निवासी नंद किशोर निजी कंपनी में सुपरवाइजर हैं। 30 जुलाई को वे रामबाग फ्लाइओवर से वेगनआर कार में बैठे थे। कार सवार बदमाश थे, उन्होंने नंदकिशोर से 1.50 लाख रुपये लूटकर एत्मादपुर के बुढि़या के ताल के पास हाईवे पर कार से धक्का दे दिया था। एत्मादपुर थाने में लूट का मुकदमा दर्ज हुआ।

एसएसपी बबलू कुमार ने सोमवार को बताया कि एत्मादपुर क्षेत्र में राष्ट्रदीप होटल के पास घेराबंदी कर पुलिस ने मैनपुरी के भोगांव में गिहार कॉलोनी निवासी सरगना संजीव कुमार, आकाश और नगला दिन्ना निवासी सतेंद्र को वेगनआर कार के साथ दबोच लिया। लूट में शामिल गैंग का सदस्य गिहार कॉलोनी का अर्जुन फरार है।

एसएसपी ने बताया कि नंद किशोर से लूटा गया मोबाइल पुलिस को भ्रमित करने के लिए स्विच ऑफ कर इनर ¨रग रोड पर जा रहे ट्रोला पर फेंक दिया था। इसके बाद यू टर्न लेकर वे टूंडला की ओर चले गए। संजीव का नाम वर्ष 2018 में हाईवे पर लूट के मामले में प्रकाश में आया था। एत्मादपुर थाने के लूट के मुकदमे में संजीव और चांदनी फरार थे। इन दोनों पर पूर्व में 25 हजार रुपये का इनाम घोषित हो चुका है। यह गैंग एक वर्ष में उप्र के कन्नौज, कानपुर,लखनऊ, इलाहाबाद, बदायूं, शाहजहांपुर, मथुरा के साथ ही राजस्थान, मप्र, हरियाणा और दिल्ली में भी इसी अंदाज में लूट कर चुका है। यहां से गैंग के सदस्यों का अपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है।

एटीएम कार्ड लूट निकाले थे 20 हजार

पुलिस के अनुसार, इस गैंग ने फरवरी 2020 में वेगनआर कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर भगवान टॉकीज से एक व्यक्ति को बैठाकर लूटा था। उस व्यक्ति से 10 हजार रुपये के साथ ही एटीएम कार्ड भी लूट लिया था। इसके बाद एटीएम कार्ड के माध्यम से 20 हजार रुपये निकाले थे। इससे पहले खंदौली से भी सवारी बैठाकर यह गैंग लूट कर चुका है।

गिरफ्तार करने वाली टीम

क्रिमिनल इंटेलीजेंस ¨वग के प्रभारी इंस्पेक्टर कमलेश सिंह, इंस्पेक्टर एत्मादपुर सलीम खान, एसओजी प्रभारी कुलदीप दीक्षित, एसआइ प्रदीप कुमार, एसआइ संजय कुमार, एसआइ नीरज कुमार, हेड कांस्टेबल आदेश त्रिपाठी, कांस्टेबल प्रशांत सिंह, अजीत, राजकुमार, अरुण।

Posted By: Inextlive