- कुबेरपुर स्थित आइबीजेड केंद्र पर दो पालियों में हुई परीक्षा

- शारीरिक दूरी और कोविड नियमों का सख्ती से हुआ अनुपालन

आगरा: जेईई मेंस परीक्षा की मंगलवार से शुरुआत हो गई। पहले दिन बीआर्क कोर्स के लिए सिर्फ एक ही परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों ने अपना भाग्य आजमाया। दो पालियों में संपन्न हुई परीक्षा में 54.77 फीसद परीक्षार्थी उपस्थित हुए।

परीक्षा के लिए सुबह सात बजे से ही परीक्षार्थियों की एंट्री शुरु कर दी गई थी। परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रि¨नग व उनके हैंड सैनिटाइज करने के बाद ही प्रवेश दिया गया। पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ बजे संपन्न हुई। परीक्षा खत्म होने के बाद पूरे केंद्र के साथ परीक्षा हॉल और कंप्यूटर्स को सैनिटाइज किया गया। दूसरी पाली में प्रवेश के दौरान सख्ती बरती गई। शारीरिक नियमों का अनुपालन कराने के लिए विद्यार्थियों को एक-एक मीटर दूर रहने के निर्देश दिए गए थे।

54.77 फीसद रही उपस्थिति

एग्जाम कॉर्डिनेटर एसएस मिश्रा ने बताया कि एक से छह सितंबर तक होने वाली परीक्षा में पहले दिन बैचरल ऑफ आर्किटेक्ट (बीआर्क) कोर्स के लिए परीक्षा हुई। छात्र संख्या कम होने के कारण पहले दिन सिर्फ एक ही केंद्र पर इसे संपन्न कराया गया। पहली पाली में 211 में से 118 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, जबकि दूसरी पाली में 229 में 123 परीक्षार्थी। कुल 440 में से 241 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। पहले दिन की परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई।

आज 700 देंगे परीक्षा

बुधवार से परीक्षा के लिए केंद्र बनाए गए आइबीजेड कुबेरपुर से साथ आइबीजेड सिकंदरा, आइबीजेड तेहरा के साथ इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित आरकेजीएम इंस्टीट्यूट पर परीक्षा होगी। चारों केंद्रों पर करीब 700 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

Posted By: Inextlive