-सेंट्रल जेल में हो रही फिल्म 'दसवीं' की शू¨टग

-पटकथा लेखन से जुड़े कुमार विश्वास भी पहुंचे

आगरा: फिल्म 'दसवीं' की शू¨टग के लिए अभिनेता अभिषेक बच्चन सोमवार सुबह सेंट्रल जेल पहुंचे। साथी कलाकारों के साथ विधिवत पूजा-पाठ के बाद शू¨टग आरंभ की। जेल के बाहर प्रशंसकों की भीड़ जुटी रही। मुख्य गेट से सौ मीटर पहले ही रोकने पर उन्होंने नारेबाजी की। पुलिस के डंडा दिखाने पर भी नहीं माने तो किसी तरह समझाकर वहां से हटाया गया।

कुमार विश्वास थे साथ

अभिषेक यूनिट के सदस्यों के साथ सुबह साढ़े छह बजे कारागार परिसर में पहुंच गए थे। वह कई घंटे सेट पर रहे। इस दौरान गाने का सीन फिल्माया गया। तीसरे पहर कुछ देर के लिए वैनिटी वैन में आए, फिर शू¨टग करने पहुंच गए। दोपहर 3:50 बजे फिल्म के पटकथा लेखन से जुड़े कवि कुमार विश्वास पहुंचे। उन्होंने जेल के स्टाफ से बातचीत की।

---

दबंग बंदी नेता की कहानी है 'दसवीं'

फिल्म की कहानी दबंग नेता बंदी से अनुशासित नागरिक बनने की है। कम पढ़ा-लिखा नेता जेल में आने के बाद वहां के नियम-कानून नहीं मानता है। साथी बंदियों और जेल के अधिकारियों पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल करना चाहता है। जेल प्रशासन उसे अनुशासन का पाठ पढ़ाता है, धीरे-धीरे बदलाव लाता है। बाद में यही नेता जेल से दसवीं पास कर अनुशासित नागरिक के रूप में बाहर निकलता है। मुख्य भूमिका अभिषेक बच्चन ने निभाई है।

---

सेल्फी का क्रेज

अभिषेक के साथ सेल्फी और फोटो ¨खचवाने का क्रेज वर्दी वालों में भी दिखा। अधिकारी से लेकर कांस्टेबल तक फोटो ¨खचवाने को आतुर दिखे। शू¨टग के दौरान जेल के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पीएसी डेरा डाले है। आसपास भीड़ न जुटे इसके लिए कई थानों का फोर्स लगाया गया है। अभिषेक की वैनिटी वैन को जेल के मुख्य गेट के सामने ही खड़ा किया गया था। आवागमन के दौरान अभिषेक बच्चन मीडिया से बचते रहे। उनके इर्द गिर्द बाउंसरों का सख्त घेरा था।

---

बुलानी पड़ी एंटी रोमियो

दोपहर करीब ढाई बजे एंटी रोमियो की कई टीमों को बुला लिया गया। यह व्यवस्था प्रोडक्शन टीम के साथ आई महिला कलाकारों की सुरक्षा के चलते की गई थी।

फिल्म की शू¨टग के लिए शासन से अनुमति मिली है। कलाकारों के लिए फोटो युक्त पहचान पत्र जारी किए हैं। इसके साथ ही उनके लिए अलग से रजिस्टर और बायोमैट्रिक की व्यवस्था की गई है।

वीके सिंह, वरिष्ठ अधीक्षक, सेंट्रल जेल

Posted By: Inextlive