- कम तीव्रता का था झटका, लेकिन तमाम लोगों ने किया महसूस

- अपार्टमेंट में रहने वाले काफी देर तक दहशत में नीचे ही बैठे रहे

फीरोजाबाद: रविवार को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि इसकी तीव्रता कम थी, इसलिए कम लोगों को ही झटके महसूस हुए, लेकिन इनका खौफ शनिवार के झटके से ज्यादा था। इसी खौफ के चलते अपार्टमेंट में रहने वाले परिवार काफी देर तक नीचे बैठे रहे। वहीं, कई मकान के पुराने हिस्से को छोड़कर सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए।

रविवार दोपहर 12.43 मिनट के करीब कुछ सेकेंड के लिए भूकंप के झटके महसूस हुए। घरों में बैठे लोगों ने इसे बखूबी महसूस किया। कहीं पर सोफा हिलने लगा, तो कहीं पर बेड। सुरजीत अपार्टमेंट की महिलाएं बच्चों को लेकर अपार्टमेंट में नीचे पहुंच गईं। इसके बाद काफी देर तक वहीं कुर्सी डालकर बैठी रहीं। डर था कि कहीं शनिवार की तरह दूसरा झटका तेज न आ जाए। पुरुष भी अपार्टमेंट के बाहर खड़े भूकंप से हो रही तबाही पर अपने तर्क देते हुए नजर आए। कुछ यही हाल एमजी रोड पर स्थित गुंजन अपार्टमेंट का था। यहां पर भी बच्चे घर के बाहर खड़े हुए थे। पूछने पर बताया कि अपार्टमेंट की महिलाओं सहित सभी लोग नीचे आ गए थे, लेकिन दस मिनट बाद स्थिति सामान्य होने पर सभी फिर से ऊपर चले गए। हालांकि युवा इसके बाद भी नीचे ही खड़े रहे।

सुहाग नगर में भी कई लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। बुजुर्गवारों की धड़कनें भी भूकंप के झटकों से बढ़ गईं। आर्य नगर में कई लोग भूकंप के झटकों का अहसास होने पर घरों से बाहर निकल आए। कई मुहल्लों में यही स्थिति नजर आई। नई आबादी सहित अन्य मुहल्लों में भी भूकंप के झटकों का खौफ नजर आया। कोटला मुहल्ला में रहने वाले हिकमत उल्ला खां के घर पर जूही खान उस वक्त ऊपरी मंजिल पर थीं। शनिवार को आए भूकंप से उनके मकान में दरार आई थी। अचानक बच्चों ने बर्तन हिलने की बात कही, तो जूही सभी बच्चों को लेकर दूसरी मंजिल पर बनी हुई नई इमारत में पहुंचीं।

जूही खान ने कहा, एकाएक कुछ समझ में ही नहीं आया। शनिवार को दो बार घर से बाहर निकल गए थे, लेकिन रविवार को झटका कम था। वहीं देहात क्षेत्र में कई पुराने स्कूल भवनों में भी भूकंप से दरार आने की खबर है।

Posted By: Inextlive