- दो घंटे की कड़ी मश्क्त के बाद चांदी के कारखाने में पाया आग पर काबू

- आबादी वाले इलाके में जूते की फैक्ट्री होने पर स्थानीय लोगों में नाराजगी

आगरा। दिवाली पर शहर में दो जगह आग लग गई। थाना कोतवाली के हींग की मंडी स्थित एक चांदी के कारखाने को लपटों ने चपेट में ले लिया, तो वहीं शाहगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत शू फैक्ट्री में भी आग लग गई। दोनों स्थानों पर लगी आग से लाखों रुपये का नुकासान बताया गया है।

चांदी के कारखाने से उठी लपटें

शनिवार रात लगभग साढ़े 10 बजे हींग की मंडी स्थित एक चांदी के कारखाने में अचानक धुआं उठने लगा। कुछ ही देर में भीषण लपटें कारखाना से उठने लगीं। कारखाने में चांदी के आभूषण बनाने का कार्य किया जाता था। पुलिस मौके पर पहुंच गई। फायरकíमयों ने भी मोर्चा संभाल लिया। आग की लपटों को बाबू करने में दो से तीन दमकलें लगाई गईं थीं, आग कारखाने की पहली मंजिल पर लगी थी, इससे फायरकíमयों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया।

शॉर्ट सíकट से शू फैक्ट्री में आग

शाहगंज की इंद्रा नगर कॉलोनी निवासी नावेश की साकेत कॉलोनी में सीओडी चौराहे के पास दो मंजिला इमारत में शू फैक्ट्री है। रविवार सुबह करीब नौ बजे आसपास के लोगों ने फैक्ट्री के फ‌र्स्ट फ्लोर से धुआं उठता देखा। आग की लपटों को देख फैक्ट्री के आसपास घरों में रहने वाले लोग दहशत में आ गए। थाने का फोर्स और फायर ब्रिगेड की चार दमकल मौके पर पहुंच गईं। दमकलों ने एक घंटे की कोशिश के बाद आग को पूरी तरह से काबू में कर लिया, लेकिन तब तक फैक्ट्री में रखे जूते और फर्मा के आयटम जलकर राख हो चुके थे। आसपास के लोगों ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक फैक्ट्री में सब कुछ सामान्य था। इससे आशंका जताई जा रही है कि आग शार्ट सíकट से लगी है। इंस्पेक्टर शाहगंज सत्येंद्र सिंह राघव ने बताया कि मामले में जूता फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Inextlive