आगरा। जीआरपी और आरपीएफ ने चेकिंग के दौरान आगरा कैंट पर संयुक्त कार्रवाई कर चार गांजा तस्करों को दबोच लिया। तस्करों से पौने तीन लाख कीमत का 28 किग्रा। गांजा बरामद किया गया है।

प्रभारी पुलिस अधीक्षक रेलवे आशीष तिवारी और आरपीएफ के चीफ कमांडेंट पीके। पांडा के निर्देश पर रेलवे में गांजा तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। रविवार रात को सीओ जीआरपी गजेन्द्र पाल सिंह के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक आगरा कैंट विजय सिंह व आरपीएफ की टीम आगरा कैंट स्टेशन पर चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान रेलिंग हट के पास प्लेटफॉर्म नं 1 से संयुक्त टीम ने 28 किग्रा। गांजा के साथ चार तस्करों को दबोच लिया। जामा तलाशी में इनके कब्जे से 28 किग्रा। गांजा बरामद किया गया। इस बारे में सीओ जीआरपी गजेन्द्र पाल सिंह ने प्रेसवार्ता में तस्करों के बारे में जानकारी दी।

पूछताछ में बताए नाम

सीओ ने बताया कि पूछताछ में शातिरों ने अपने नाम चांद बाबू पुत्र असगर अली निवासी बदायूं, रोहताश पुत्र रामदयाल निवासी पानीपत हरियाणा, मो। जीशन पुत्र रसूल अहमद निवासी बरेली और अजय पुत्र कृष्ण निवासी रोहतक हरियाणा बताया है। उन्होंने बताया कि शातिर पहले भी पकड़े जा चुके हैं। इस बारे में आरपीएफ आगरा कैंट प्रभारी वीके पचौरी ने बताया कि ये गांजे को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने के लिए कोरियर का कार्य करते हैं। ये विशाखापटट्नम से ट्रेनों के माध्यम से गांजे की तस्करी करते हैं। इसके बदले में इनको 5 से 6 हजार रुपये और खाने-पीना रेल यात्रा की सुविधा मुहैया कराई जाती है। उन्होंने बताया कि चारों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट नारकोटिक्स ड्रग्स साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। 28 किग्रा। गांजे की कीमत बाजार में 2 लाख 80 हजार है।

दबोचने वाली टीम में ये रहे शामिल

एसआई आगरा कैंट लेखराज सिंह, जितेन्द्र सिंह, आरपीएफ के एसआई अनिल गौतम, सुरेश चौधरी, हेड कॉ। रघुराज सिंह, जीआरपी के कॉस्टेबल सुशील तिवारी, अवधेश, सुनील आरपीएफ, दिनेश आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive