mathura@inext.co.in

MATHURA (21 Dec। JNN): मामूली ठगी करने वाले टटलुगीरी से अपराध की दुनिया में कदम रखते-रखते ये ऐसा खतरनाक गैंग बन चुका है जो देशभर में खलबली मचाए हुए है। दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद, कोलकाता जैसे शहरों में भी अपना नेटवर्क फैला चुका ये गैंग अपने शिकार को ऐसे गिरत में ले लेता है कि वो सब कुछ बर्बाद होने के बाद ही इसके चंगुल से छूट पाता है। लैकमेल करने के लिए गैंग में शामिल महिलाओं की मदद से अश्लील क्लि¨पग बनाता है।

 

गांव में बनाया मुय अड्डा

लूट, हत्या और अपहरण के मामले के मोस्टवांटेड 15 हजार रुपये का इनामी थाना बरसाना के गांव हाथिया निवासी हनीफ का भाई हाजी कमाल खां 15-20 सदस्यों वाले इसी गैंग का सरगना है। गैंग का मुय अडडा गांव हाथिया ही बना हुआ है। गैंग में 15 से 25 साल के युवा शामिल हैं। चार-पांच महिलाएं भी गैंग के लिए काम कर रही हैं।

 

कई राज्यों में नेटवर्क के सबूत

हाजी गैंग अब टटलू काटने तक ही सीमित नहीं रहा है। महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, बिहार, झारखंड, दिल्ली, पंजाब, गुजरात, हिमाचल प्रदेश में गैंग के नेटवर्क होने के सबूत पुलिस के हाथ लगे हैं। गैंग के सदस्य विभिन्न प्रांतों में कारोबारियों को चिन्हित करके अपने सरगना हाजी कमाल खां तक सूचनाएं पहुंचा रहे हैं। पुता सूचना मिलने पर गैंग का सरगना कारोबारियों को बर्बाद करने की साजिश रचता है। इसको गैंग के अन्य सदस्य अंजाम तक पहुंचाने का काम रहे हैं।

 

कारोबारियों को बर्बाद करने

की साजिश में जुटा पूरा गैंग

हाथिया और जानू के जंगलों से रविवार को मुक्त कराए गए आंध्र प्रदेश और बिहार के कारोबारियों से पुलिस को चौंकाने वाली जानकारियां हाथ लगी है। मुठभेड़ में गिरकर घायल हुए थाना बरसाना के प्रभारी राजेंद्र नागर ने बताया कि अभी तक हाथिया में सोने की ईंट और कबाड़ के नाम पर लोगों को ठगने और लूटने की वारदातें की जा रही थी। पर शातिर हनीफ का भाई हाजी कमाल खां अपने भतीजे अलीस के साथ मिलकर कारोबारियों को पूरी तरह से बर्बाद करने की साजिश को अंजाम तक पहुंचा रहा है।

इस संदर्भ में एसएसपी डॉ। राकेश सिंह का कहना है कि हाजी कमाल खां गैंग और टटुलओं की हरकतों को सोशल मीडिया पर पोस्ट की जाएंगी। ताकि लोगों को गैंग के लूटने के तौर-तरीके की जानकारी हो सके। टटलुओं के फोटो अपलोड कर उनके फोटो होर्डिग्स विभिन्न स्थानों पर लगाए जाएंगे। बरसाना थाना में कराई गई गैंग के खिलाफ दर्ज रिपोर्ट में तीन महिलाओं के नाम शामिल है, जो गैंग के इशारे पर काम कर रही हैं।

Posted By: Inextlive