आगरा: कमिश्नरी सभागार के सामने अब आगरा मेट्रो की दीवार नहीं बनेगी, बल्कि छह मीटर का पैच छोड़ा जाएगा। इसके बाद दीवार का निर्माण होगा। मेट्रो डिपो के लिए कमिश्नरी की 1900 वर्ग मीटर जमीन कम ली जाएगी। जिला प्रशासन ने यह प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) ने डिपो की दीवार का निर्माण शुरू करा दिया है। अब तक 1400 मीटर की दीवार बन चुकी है।

मेट्रो को बनाए जा रहे दो डिपो

आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट के तहत शहर में दो डिपो होंगे। पहला डिपो पीएसी ग्राउंड और दूसरा का¨लदी विहार में होगा। पीएसी ग्राउंड में सात हेक्टेअर में यह बन रहा है। इसमें कमिश्नरी की 12700 वर्ग मीटर जमीन ली जानी थी। कमिश्नरी सभागार के ठीक सामने डिपो की दीवार बननी थी। इसे लेकर प्रशासनिक अफसरों ने आपत्ति जताई। सभागार के सामने कुछ अतिरिक्त जगह की मांग की गई। इस पर अब छह मीटर का पैच दिया जाएगा। यूपीएमआरसी के अधिकारी ने बताया कि डिपो के लिए कमिश्नरी की 12700 वर्ग मीटर जमीन का अधिग्रहण होना था, लेकिन अब 10800 वर्ग मीटर जमीन ली जाएगी।

यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक से नहीं मिली क्लीयरेंस

मेट्रो में सात अंडरग्राउंड स्टेशन होंगे। अभी तक स्टेशनों के टेंडर नहीं हुए हैं। यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक से क्लीयरेंस नहीं मिली है।

Posted By: Inextlive