- मुख्य आरोपी सुपारी किलर जीतू की तलाश में जुटी पुलिस

- महिला सहित तीन हत्यारोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आगरा। स्व। इंस्पेक्टर ममता पवार के वकील पति कपिल पवार की हत्या उनकी सास शिमला देवी ने ही कराई थी। संपत्ति के विवाद में हत्याकांड को अंजाम दिए जाने के लिए 10 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी। पुलिस ने सास सहित तीन आरोपियों को अरेस्ट कर हत्याकांड का खुलासा किया। मुख्य आरोपी सुपारी किलर जीतू की तलाश की जारी है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है।

प्रॉपर्टी को लेकर था दामाद से विवाद

जाटनी बाग स्थित ममता पवार के फ्लैट में उनकी मां शिमला देवी रहती थीं। कपिल पवार भी इसी फ्लैट की दूसरी मंजिल पर रहते थे। आस्था सिटी सेंटर के सामने बेकरी की दुकान का किरायानामा सास विमला देवी के नाम था। इसका बैनामा कपिल ने अपने नाम करा लिया था। अब वह आस्था सिटी के पास स्थित ममता पवार के प्लॉट को भी अपने नाम कराना चाहते थे। इसी को लेकर सास से विवाद चल रहा था।

जीतू ने 10 लाख में ली सुपारी

सास शिमला देवी ने टेढ़ी बगिया निवासी जीतू उर्फ हर्ष यादव को 10 लाख रुपए की सुपारी दी थी। एक लाख रुपये एडवांस दिया था। इसी योजना के तहत जीतू 26 अक्टूबर को अपने साथी राहुल निवासी कालिंदी विहार व अनवर निवासी टेढ़ी बगिया के साथ कार से कपिल के प्लॉट पर पहुंचे। जहां अंडे की भुर्जी में नशीला पदार्थ मिलाकर कपिल को दे दिया। इसके बाद कपिल को इसी गाड़ी से इटावा स्थित भरथना ले गए।

सीट बेल्ट से घोंटा गला

इटावा के भरथना में जीतू और उसके साथियों ने कपिल का गला गाड़ी की सीट्स बेल्ट से दबाकर हत्या कर दी। शव को नहर में फेंक दिया। कपिल की कार जीतू के पास है। पुलिस ने शुक्रवार को हत्यारोपी राहुल व अनवर के साथ ही षड्यंत्र में शामिल शिमला देवी को गिरफ्तार कर लिया है। जिस समय कपिल की हत्या की गई, उस समय वह बेहोशी की हालत में था।

हत्यारोपियों के पास से बरामदगी

- कार

- 2 तमंचे

- 4 कारतूस

पकड़े गए अभियुक्त

- राहुल पुत्र धनपाल निवासी कालिंदी विहार, एत्माद्दौला, मूल निवासी थाना मदनपुर मोहम्दाबाद फर्रुखाबाद

- अनवर पुत्र अकरबर निवासी टेढ़ी बगिया थाना एत्माद्दौला, मूल निवासी जलेसर एटा

- शिमला देवी पत्नी लक्ष्मी चन्द्र पवार, निवासी जाटनी का बाग छत्ता

फरार मुख्य आरोपी

- जीतू उर्फ हर्ष यादव पुत्र रमेशचन्द्र निवासी टेढ़ी बगिया थाना थाना एत्माद्दौला

जीतू ने हत्या के लिए सुपारी ली थी। वह फिलहाल फरार है। उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है। जीतू का भी कपिल पवार से प्रॉपटी को लेकर विवाद चल रहा था। इस पर ममता की मां ने जीतू के साथ कपिल को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया था।

बबलू कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive