व्यापारियों ने कहा, सरकार का कदम सराहनीय

बंदी का मानसिक दबाव भी होगा कम

आगरा। पूरे प्रदेश में अब लॉकडाउन पूरी तरह से समाप्त कर दिया गया है, यानि संडे की बंदी भी अब खत्म। यूपी सरकार ने मंगलवार दोपहर को यह फैसला सुनाया तो शहर के व्यापारियों ने सरकार के फैसले को सराहनीय बताते हुए धन्यवाद दिया है। आगामी संडे 13 सितम्बर से बाजार सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खोले जा सकेंगे। हालांकि बाजारों में साप्ताहिक बंदी पूर्व की भांति लागू रहेगी। व्यापारियों का कहना है कि हर दिन बाजार खोलने के सरकार के फैसले से व्यापार को गति मिलेगी। व्यापारियों पर से बंदी का मानसिक दबाव भी कम होगा और अब वह पूरी तरह से अपने कारोबार को पटरी पर लाने के लिए जुट जाएंगे।

जिले में विकास योजनाओं को मिलेगी रफ्तार

लॉकडाउन समाप्त होने से जिले में रुके पड़े विकास कार्यो को भी रफ्तार मिल सकेगी। सीएम ने निर्देश दिए कि इस दौरान कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों में जागरुकता लाते हुए आíथक गतिविधियों को बढ़ाया जाएगा। बता दें कि आगरा में कई प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। अब आíथक गतिविधियों के सुचारू होने से आगरा स्मार्ट सिटी, मेट्रो परियोजना, सिविल टíमनल एन्क्लेव, पीडब्ल्यूडी और उ.प्र। सेतु निगम के प्रोजेक्ट में गति आ सकेगी। अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके निर्देश अफसरों को दिए हैं। सीएम ने कहा है कि प्रदेश में जो भी विकास की योजनाएं चल रही हैं, उन्हें गति दी जाए।

कंटेनमेंट जोन को छोड़कर खुल सकेंग होटल रेस्टोरेंट

कंटेनमेंट जोन को छोड़कर शहर में साढ़े पांच महीने से बंद पड़े होटल रेस्टोरेंट खुल सकेंगे। इसमें उनको खोलने के दौरान कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए जारी की गई गाइडलाइन का पालन करना पड़ेगा।

फोटो वर्जन

व्यापारियों के लिए यह एक अच्छी खबर है। अब व्यापारी के मन से बंदी का मानसिक दबाव कम होगा। इससे बाजार में सकारात्मकता आएगी। व्यापार फिर से पटरी पर आना शुरू हो सकेगा।

- राजीव अग्रवाल, प्रेसिडेंट, एनसीआईसी

पूरा आगरा व्यापार मंडल और व्यापारी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के साप्ताहिक बंदी को खत्म करने के इस फैसले का स्वागत करते हैं। इससे बाजार में भी सकारात्मकता आएगी। व्यापारी अब पूरी क्षमता के साथ व्यापार कर सकेंगे।

- टीएन अग्रवाल, व्यापारी नेता

साप्ताहिक बंदी को खत्म करके बाजार खोलने की अनुमति देना व्यापार के लिए अच्छा कदम है। इससे व्यापारी पूरी क्षमता से व्यापार कर पाएगा। अब सरकार को कारोबारी सुगमता पर ध्यान देना चाहिए।

-मनीष अग्रवाल, संयोजक, एसोचेम यूपी चैप्टर आगरा

रविवार को भी बाजार खोलने का कदम सराहनीय है। व्यापारी पूर्व की भांति व्यापार कर सकेंगे। इससे बाजार में मूवमेंट आएगी।

-हीरेन अग्रवाल, सेक्रेटरी, संजय प्लेस बाजार एसोसिएशन

Posted By: Inextlive