- एकलव्य स्टेडियम के ग्राउंड का हाल, जगह जगह गड्ढे और कीचड़

- मैदान के मेंटीनेंस पर नहीं है स्टेडियम प्रशासन का ध्यान

आगरा। स्टेडियम का नाम सुनते ही सबसे पहले जेहन में ग्राउंड की तस्वीर आती है। बिछी हुई हरी घास और समतल ग्राउंड, जिस पर खिलाड़ी पूरे जोश के साथ प्रैक्टिस कर सकें। लेकिन शहर के सबसे बड़े स्पो‌र्ट्स स्टेडियम एकलव्य स्टेडियम में यह तस्वीर बदली हुई नजर आएगी। जगह-जगह गड्ढे, उखड़ी घास और कीचड़ से भरा मैदान दिखता है। जहां प्रैक्टिस के चलते आए दिन खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं। जिसके मेंटीनेंस में हर साल लाखों रुपये खर्च किए जाते हैं।

ग्राउंड में जगह-जगह गड्ढे

एकलव्य स्टपो‌र्ट्स स्टेडियम के मुख्य ग्राउंड में जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। प्रैक्टिस करते हुए खिलाड़ी आए दिन गड्ढों में पैर आने से गिर जाते हैं। वहीं ग्राउंड में लगी घास में पानी डालने में भी अनियमितता बरती जाती है। ग्राउंड में कुछ जगह ऐसी भी हैं, ज्यादा पानी आने पर कीचड़ हो गई है। यहां से गुजरने पर पैर फिसल जाता है। प्रैक्टिस के दौरान खिलाड़ी आए दिन गिरकर चोटिल हो रहे हैं, लेकिन स्टेडियम प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं जाता।

ग्राउंड मेंटीनेंस के लिए लिमिटेड स्टाफ

स्टेडियम में ग्राउंड के मेंटीनेंस के लिए भी लिमिटेड स्टाफ है। यहां सिर्फ तीन कर्मचारी ही ग्राउंड का रखरखाव का काम करते हैं, जो ग्राउंड के सामने नाकाफी नजर आता है। यदि कभी जरूरत पड़ जाती है, तो स्टेडियम के चौकीदारों को भी इस काम में लगा दिया जाता है।

Posted By: Inextlive