- पीएसी ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा शिलान्यास कार्यक्रम

- रविवार को दिनभर चलती रहीं आयोजन को लेकर तैयारियां

- सíकट हाउस में एडीजी और जिलाधिकारी ने की समीक्षा मीटिंग

आगरा। आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट का सपना आज से साकार होने लगेगा। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मेट्रो प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। फतेहाबाद रोड स्थित पीएसी ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। वर्चुअल माध्यम से ही प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी आदि मौजूद रहेंगे।

पंडाल में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे

वर्ष 2016 में तैयार हुई आगरा मेट्रो परियोजना की डीपीआर आज धरातल पर आएगी। सोमवार दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से वर्चुअल मीटिंग के जरिए मेट्रो की आधारशिला रखेंगे। इसके लिए रविवार को पूरे दिन 15वीं पीएसी बटालियन ग्राउंड में तैयारियां चलती रहीं। यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि पंडाल में एक हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। पूरा कार्यक्रम एनआईसी द्वारा लाइव किया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टिसे पंडाल में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सुबह 11 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाएंगे। 12 बजे वीडियो काफ्रेसिंग के माध्यम से शिलान्यास होगा। इसके लिए साउंड सिस्टम और स्क्रीन डिसप्ले लगाई गई हैं।

अधिकारियों ने परखी सुरक्षा व्यवस्था

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अन्य गणमान्य अतिथियों के आगमन को लेकर आगरा पुलिस प्रशासन भी अलर्ट पर है। रविवार को पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने संयुक्त रूप से पीएसी ग्राउंड पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्थाओं को परखा। कमिश्नर अनिल कुमार ने तैयारियों को लेकर यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव से सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। इससे पहले एडीजी अजय आनंद और डीएम प्रभु एन सिंह ने सíकट हाउस में समीक्षा मीटिंग कर अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Posted By: Inextlive