- पांच केंद्रों पर कोवैक्सिन के स्लॉट 10 मिनट में हुए फुल

- 52 केंद्रों के लिए सोमवार से शनिवार तक के लिए अप्वॉइंटमेंट हुए बुक

आगरा। कोरोना वैक्सीन से भी कमाई शुरू हो गई है। रविवार को वैक्सीन के लिए कोविन एप पर अप्वाइंटमेंट बुक हुए। इसमें तीन जून का 45 से अधिक उम्र के लिए ओम मेडिकल काम्प्लेक्स में स्पुतनिक वी वैक्सीन के लिए विकल्प दिया गया। वैक्सीन का चार्ज 1500 रुपए दर्शाया गया है।

18 से 44 और 45 से अधिक उम्र के लोगों के लिए कोविन एप पर सुबह 10 बजे वैक्सीन के लिए अप्वॉइंटमेंट बुक करने का विकल्प खोला गया। एसएन मेडिकल कॉलेज सहित पांच केंद्रों पर कोवैक्सिन लगाई जानी है। इन केंद्रों में सोमवार से शनिवार तक के स्लॉट 10 मिनट में बुक हो गए। इसके बाद शहरी क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों के अप्वॉइंटमेंट बुक होने लगे। देहात में सीएचसी बाह, जैतपुर कला, बटेश्वर के स्लॉट खाली रह गए हैं। कोवैक्सिन लगवाने के इच्छुक लोगों को निराश होना पड़ा। वहीं, कुछ लोगों ने स्पुतनिक वी के विकल्प को क्लिक किया, इसमें ओम मेडिकल कॉम्प्लेक्स में तीन जून को 45 से अधिक उम्र के लोगों के लिए विकल्प खुला हुआ था। वैक्सीन का चार्ज 1500 रुपए दर्ज था। कुछ ही देर में स्पुतनिक वी का स्लॉट बुक हो गया।

अपोलो हास्पिटल 1195 रुपये में लगाएगा स्पुतनिक वी वैक्सीन

अपोलो हॉस्पिटल ने जून के दूसरे सप्ताह से स्पुतनिक वैक्सीन लगाने की घोषणा की है। वैक्सीन 995 रुपए की है और 200 रुपए हास्पिटल वैक्सीन लगाने का चार्ज वसूलेगा। इस तरह देश भर में अपोलो हॉस्पिटल में स्पुतनिक वी वैक्सीन 1195 रुपए में लगाई जाएगी।

मीडिया के लिए यूथ हास्टल में बूथ

मीडिया कर्मियों के लिए यूथ हास्टल में बूथ तैयार कराया जा रहा है। यहां 50 मीडियाकर्मियों को हर रोज वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन केंद्र पर ही पंजीकरण करा सकेंगे। डीवीवीएनएल और बीएसए कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीन लगाने जाएगी।

स्पुतनिक वी सहित अन्य वैक्सीन बाजार से निजी हास्पिटल संचालक खरीद कर लगा सकते हैं। मगर, कोविन एप से ही बु¨कग होगी, चार्ज ज्यादा नहीं ले सकेंगे। 1500 रुपए चार्ज ज्यादा तो नहीं है, इसकी जांच कराई जाएगी।

डा। आरसी पांडेय, सीएमओ

Posted By: Inextlive