- उपचुनाव के लिए सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना, मंडी समिति में पूरी हुई तैयारियां

- प्रत्याशियों और समर्थकों की तेज हुई धड़कनें, गणना पर मुस्तैदी को नियुक्त किए एजेंट

फीरोजाबाद: टूंडला विधानसभा उपचुनाव में अब फैसले की घड़ी आ गई है। ईवीएम में बंद मतदाताओं के फैसले से क्या कमल खिलेगा या फिर हाथी गंवाई हुई सीट पर फिर से ¨चघाड़ भरने में कामयाब होगा, या साइकिल के सूरमा 18 साल पुराना इतिहास दोहराएंगे? मंगलवार दोपहर दो बजे तक जीत की तस्वीर लगभग साफ हो जाएगी। किसकी मनेगी असली दीवाली इस फैसले को लेकर सब बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

2017 में दो दशक बाद भाजपा ने टूंडला विस में जोरदार वापसी की थी। विधायक बने प्रो.एसपी सिंह बघेल को कैबिनेट मंत्री बनाया गया। दो साल बाद आगरा सांसद बनने के बाद उनके इस्तीफे से सीट खाली हो गई। उपचुनाव के लिए वैसे तो मैदान में दस प्रत्याशी थे, लेकिन मतदान तक संघर्ष त्रिकोणीय होकर रह गया। तीन नवंबर को मतदान में 50.23 फीसद वोट पड़े थे। इसके बाद ईवीएम को टूंडला मंडी समिति स्थित स्ट्रांग रूम में रखवा दिया गया था।

मंगलवार सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली मतगणना के लिए कार्मिकों को सुबह छह बजे बुलाया गया है। मंडी समिति परिसर में गणना के लिए चौदह टेबल सजाई गई हैं। पंडाल के दोनों तरफ बेरीकेडिंग होगी और वहां प्रत्याशियों के मतगणना एजेंट बैठेंगे। वहीं हर राउंड के बाद परिणाम की घोषणा के लिए माइक सिस्टम लगाया जा चुका है। मतगणना के दौरान मंडी समिति परिसर में अ‌र्द्धसैनिक बलों की तैनाती है। इसके साथ ही शहर में पुलिस फोर्स तैनात रहेगा।

मतगणना परिसर में मोबाइल पर पाबंदी

एडीएम एपी श्रीवास्तव ने बताया कि मतगणना परिसर में मोबाइल प्रतिबंधित रहेगा। सभी कार्मिकों और एजेंटों की गेट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग होगी और मास्क अनिवार्य रहेगा। हर राउंड के बाद कंट्रोल रूम से घोषणा की जाएगी। मीडिया कर्मियों के लिए सेंटर बनाया गया है।

विजयी जुलूस पर पूर्णत पाबंदी

उपचुनाव में विजेता की घोषणा के बाद समर्थकों को किसी भी तरह के जुलूस निकालने पर पाबंदी होगी। जिले भर में जीत की खुशी और हार के गुस्से को लेकर पुलिस को अलर्ट किया गया है। मतगणना स्थल के अंदर और बाहर सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को लगाया गया है।

अलग अलग गेट से होगी एंट्री

टूंडला: रिटर्निग आफिसर राजेश वर्मा ने बताया कि प्रत्याशी, मतगणना एजेंट को अलग गेट से व कार्मिकों को अलग गेट से प्रवेश दिया जाएगा। सभी वाहनों को मंडी के समीप पड़े खाली स्थान पर पार्क कराया जाएगा।

Posted By: Inextlive