- टीपी नगर आने वाले वाहनों को मिस्त्री खडे़ करा देते हैं रास्ते में

- क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज के पत्र का नहीं लिया गया है कोई संज्ञान

आगरा। हाल ही में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर वाहन खडे़ होने के कारण परिवहन निगम की एक बस पलट गई थी। डौकी के पास हुए इस हादसे में दो पैसेंजर्स की मौत के साथ ही करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए थे। इससे सबक लेते हुए बुधवार को क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज मनोज त्रिवेदी ने आरटीओ से लेकर अन्य विभागों को पत्र लिखा है कि टीपी नगर पुलिस चौकी के सामने खडे़ होने वाले वाहनों को हटवाया जाए, जिससे आए दिन जाम और हादसे की आशंका से निजात मिल सके। आए दिन वहां पर जाम की स्थिति बनी रहती है।

खडे़ रहते हैं वाहन

टीपी नगर पुलिस चौकी के सामने वे वाहन खडे़ रहते हैं जो टीपी नगर में ठीक होने के लिए आते हैं। मिस्त्री वहीं पर वाहनों को खड़ा करा देते हैं। उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वहां खडे़ वाहनों से जाम के साथ हादसे भी हो सकते हैं। यहीं से होकर आईएसबीटी के लिए आने वाली सभी बसें गुजरतीं हैं।

पुलिस नहीं निभाती जिम्मेदारी

टीपी नगर पुलिस चौकी को सड़क पर खड़े यह वाहन दिखाई नहीं देते। अगर दिखाई देते तो निश्चित तौर पर आवागमन में अवरुद्ध होने वाले इन वाहनों को हटा दिया जाता। अगर पुलिस कार्रवाई करती तो परिवहन निगम को पत्र लिखने की आवश्यकता नहीं पड़ती। वहीं थोड़ी दूर पर स्थित संभागीय परिवहन अधिकारी का भी कार्यालय है। उनका भी ऑफिस आने जाने का रास्ता यहीं होकर है। बावजूद इसके प्रवर्तन टीम ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।

आए दिन होता है झगड़ा

क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज मनोज त्रिवेदी के अनुसार आए दिन वहां पर चालक और परिचालकों से झगड़ा होता रहता है। पत्र लिखे जाने के बाद भी पुलिस और आरटीओ की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

Posted By: Inextlive