- विजय हजारे ट्रॉफी के मैच खेले जाने में आगामी 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच

देहरादून,

बीसीसीआई की बड़ी घरेलू प्रतियोगिताओं की मेजबानी के लिए तैयारियों में जुटा क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) को अबकी बार करारा झटका लगा है। बीसीसीआई ने दून में नवंबर-दिसंबर में थ्री स्टार लेवल होटल उपलब्ध नहीं होने के कारण इस वर्ष यहां विजय हजारे ट्राफी के मैच कराने संपन्न कराने से मना कर दिया है।

28 नवंबर से 16 दिसंबर तक थ्री स्टार होटल मिले बुक

बीसीसीआई की ओर से तय कार्यक्रम के मुताबिक विजय हजारे ट्राफी के मैच आगामी 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच खेले जाने हैं। सीएयू की ओर से मेजबानी के लिए भी आवेदन किया था। यही कारण था कि कुछ दिन पहले इसकी संभावना टटोलने के लिए बीसीसीआई के संयुक्त सचिव जयेश जार्ज और प्रबंधक क्रिकेट संचालन अमित सिद्धेश्वर गत छह और सात सितंबर को दून में मौजूद रहे। इस दौरान दोनों पदाधिकारियों ने दून में उपलब्ध क्रिकेट मैदानों के साथ सभी प्रमुख होटलों का विजिट किया। लेकिन, उन्हें 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच सभी थ्री स्टार होटल पहले से बुक मिले।

मल्टी स्टार होटलों की जरूरत

कोरोना को देखते हुए बीसीसीआई इस वर्ष भी घरेलू सत्र का आयोजन बायो बबल वातावरण में कर रहा है। विजय हजारे ट्राफी की मेजबानी मिलने पर छह टीमों के मैच दून में कराए जाते। जिनके खिलाडि़यों और स्टाफ को बायो बबल वातावरण में ठहराने के लिए कम से कम चार थ्री स्टार होटल चाहिए थे।

राजीव गांधी स्टेडियम पर खुश नहीं

दून विजिट के दौरान जयेश जार्ज और अमित सिद्धेश्वर ने रायपुर स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का भ्रमण भी किया था। जहां उन्हें मैदान क्लीन नहीं मिला। ग्राउंड के बीचोंबीच बड़ी घास दिखी और मेंटेनेंस का अभाव दिखा। इससे दोनों पदाधिकारी नाखुश नजर आए। यही नहीं, तनुष क्रिकेट एकेडमी के ग्राउंड को भी उन्होंने विजय हजारे ट्राफी के मानकों के अनुकुल नहीं बताया।

2019-20 में 3 ग्राउंड में हुए थे 43 मैच

विजय हजारे ट्राफी के मैच अंतरराष्ट्रीय मानक पूरा करने वाले क्रिकेट मैदानों पर ही कराए जाते हैं। जिसके लिए मैदान का रेडियस 70 मीटर होना जरूरी होता है। यही वजह रही कि 2019-20 में दून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी व कसीगा स्कूल के क्रिकेट मैदान पर विजय हजारे ट्राफी के प्लेट ग्रुप के 43 मैच खेले गए। लेकिन इस बार अरमानों पर पहले ही पानी फिर चुका है।

Posted By: Inextlive