- तीन जेठ और एक भतीजे को फंसाने के लिए झूठा मुकदमा कराया था दर्ज

- पुलिस की सजगता से साजिश हुई नाकाम, दोनों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

फीरोजाबाद: थाना नगला खंगर क्षेत्र में पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की तकिया से मुंह दबाकर हत्या की थी। परिजनों को फंसाने के लिए उसने तीन जेठ और एक भतीजे के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया, लेकिन पुलिस ने गंभीरता से जांच की तो उसका राज खुल गया। गुरुवार को पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया।

दोनों आरोपी को भेजा जेल

पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि 31 मई की रात नगला जोरो निवासी सर्वेश की हत्या हो गई थी। इस मामले में उसकी पत्नी सरोज ने अपने जेठ राजन सिंह, दीवान सिंह, रामपाल और भतीजे अनुज के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। ग्रामीणों ने गंभीरता से जांच कराने की गुहार लगाई थी। इसको देखते हुए पुलिस ने हर पहलु पर जांच की तो मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी गौतम उर्फ गोलू के इस हत्याकांड से तार जुड़े पाए गए। पुलिस ने गुरुवार को गढिया पंचवटी के निकट आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो मामला सही पाया गया। दोनों को जेल भेज दिया है। प्रेसवार्ता में एसपी ग्रामीण डॉ। अखिलेश नारायण सिंह उपस्थित रहे।

यह था मामला

28 मई को सर्वेश का अपने भाई राजन सिंह, दीवान सिंह और भतीजे अनुज से विवाद के दौरान मारपीट हो गई थी। इस दौरान उन्होंने सरोज की भी पिटाई कर दी थी। उनसे बदला लेने के लिए सरोज ने अपने पति को ठिकाने लगाने की साजिश रच डाली। 31 मई की रात सरोज और सर्वेश कमरे में और बच्चे दूसरी मंजिल पर सो रहे थे। उसी दौरान सरोज ने इसी गांव निवासी अपने प्रेमी गौतम उर्फ गोलू को फोनकर अपने घर पर बुला लिया। दोनों ने मिलकर तकिया से सर्वेश का मुंह दबा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

घर से निकलने पर लगा दी थी पाबंदी

गौतम शहर में हलवाई का कार्य करता है। एक साल पूर्व उसका सर्वेश के घर आना-जाना शुरू हुआ था। दो माह बाद ही उसके सर्वेश की पत्नी सरोज से अवैध संबंध हो गए थे। जब इस बारे में सर्वेश को जानकारी हुई तो उसने सरोज का घर से निकलना बंद कर दिया था।

Posted By: Inextlive