-बिल क्लियर होने के बाद डॉक्टरों के घर का जुड़ा कनेक्शन

-फोन कर एसडीओ से लाइन जुड़वाने की सिफारिश

PRAYAGRAJ: मुख्य अभियंता के निर्देशन पर चलाये जा रहे मेगा डिस्कनेक्शन अभियान के तहत गुरुवार को लंबा बकाया होने पर तीन डॉक्टर समेत 370 घरों का कनेक्शन काटा गया। विभाग द्वारा चलाये जा रहे इस अभियान ने जिले के लंबे बकायेदारों में हड़कंप मचा रखा है। एसडीओ विजय तिवारी ने बताया कि शहर के जानेमाने कई बड़े डॉक्टर हैं। पचास हजार से अधिक का बकाया होने के बाद भी यह पेमेंट करने से बचते रहे। जब लाइट कटी तो फोनकर भूल जाने का हवाला देते रहे। बकाया बिल क्लियर होने के बाद ही कनेक्शन जोड़ा गया। यह अभियान सितंबर लास्ट तक चलाया जाएगा।

इन एरियाज में कटा कनेक्शन

शुक्रवार को बिजली विभाग की टीम ने एलनगंज, टैगोर टाउन, कटरा, लाउदर रोड पर अभियान चलाकर 55 बकाएदारों का कनेक्शन काटा गया। इसमें दो डॉक्टर भी शामिल थे। वहीं बहादुरगंज, रामबाग, साउथ मलाका में 64 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। एसडीओ अतुल गौतम ने बताया कि इसमें 23 ने भुगतान कर दिया, जिस पर शाम को इनकी लाइन चालू करा दी गई। सोहबतियाबाग, मटियारा रोड, अल्लापुर में एक डॉक्टर समेत 50 लोगों की लाइन काटी गई। कई बकायेदारों ने लाइट कटने के बाद ऑनलाइन पेमेंट कर बिजली चालू कराई। बेनीगंज में आठ और भावापुर में पांच घरों में तीन से चार हजार यूनिट बिजली स्टोर पकड़ी गई। मौके पर ही बिल भी बनाया गया। इन सभी को भुगतान के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। तीन दिन में पेमेंट न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

टेक्निकल फॉल्ट से कई मोहल्ले में गुल रही लाइट

बमरौली, का¨लदीपुरम, बेली रोड, तेलियरगंज उपकेंद्र क्षेत्र के कुछ मुहल्लों में ट्रांसफार्मर में टेक्निकल फॉल्ट आने से लाइट गुल हो गई। जिसके कारण एक घंटे से अधिक समय तक बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप रही। लोगों द्वारा बार-बार शिकायत मिलने पर अफसरों ने टेक्निकल टीम भेज फॉल्ट को दूर किया गया। लाइट आने के बाद लोगों ने गर्मी में चैन की सांस ली।

Posted By: Inextlive