लड़ेंगे-भिड़ेंगे तो खुद भुगतेंगे

Updated Date: Mon, 05 Mar 2018 07:00 AM (IST)

बम फूटा तो हॉस्टल्स में एक-एक कमरे की ली जाएगी तलाशी

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल्स में बीते गुरुवार (22 फरवरी) को सघन चेकिंग अभियान चलाकर विवि प्रशासन ने दबंगों को कड़ा संदेश दिया था। हॉस्टल्स में अचानक रेड ने हास्टलर्स की नींद उड़ा दी थी। अब देखने में आ रहा है कि पुलिस किसी भी अराजकता की सूचना पर हॉस्टल में बेधड़क दाखिल हो रही है। ऐसे में साफ संकेत मिल रहे हैं कि जिला, पुलिस और एयू एडमिनिस्ट्रेशन का संयुक्त अभियान आगे भी जारी रहेगा।

त्योहार के चलते लगा था ब्रेक

इलाहाबाद में मकर संक्रांति, मौनी अमावस्या, वसंत पंचमी और महाशिवरात्रि स्नान के चलते हॉस्टल्स के चेकिंग अभियान पर ब्रेक लग गया था। लेकिन होली बीतने के बाद अब ऐसी कोई दिक्कत नहीं है। किसी भी हॉस्टल में लड़ाई झगड़े या बमबाजी की सूचना मिलती है तो विवि प्रशासन पुलिस बल के साथ हॉस्टल में घुसकर कार्रवाई करेगा। यह जानकारी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरएस दुबे ने दी है। बता दें कि हाल ही में एसआरके हॉस्टल के पांच कमरों में अवैध कब्जे की सूचना पर पुलिस फोर्स ने हास्टल के भीतर घुसकर कार्रवाई की थी। इस दौरान एक रेस्टोरेंट संचालक का अवैध कब्जा पाया गया।

नहीं बताएंगे दिन, तारीख और समय

एयू, जिला और पुलिस प्रशासन की प्लानिंग है कि हॉस्टल्स में छापेमारी की कार्रवाई बिना किसी सूचना की जाये। हालांकि, रात में छापेमारी का प्लान नहीं है। पहले किसी भी हॉस्टल में कार्रवाई से पहले दिन, तारीख और समय बता दिया जाता था। लेकिन आगे औचक निरीक्षण होगा।

बम फूटने के बाद हुई थी जांच

मालूम हो कि जनवरी में एसएसएल हॉस्टल और हालैंड हाल में रहने वाले अन्त:वासियों के बीच कई बार बम चलने के बाद हॉस्टल में पुलिस के अफसरों और जवानों ने घुसकर तलाशी ली थी। इस दौरान बम डिस्पोजल दस्ता और खोजी कुत्ता भी पहुंचा था। लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग सका था। इससे पहले 03 जनवरी को एएन झा हॉस्टल और केपीयूसी हॉस्टल में भी पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया था।

हमें सभी हॉस्टल्स का कोना-कोना और एक-एक कमरा तलाश करना है। इसके लिए बीच बीच में अभियान चलेगा। अन्त:वासियों को सौहार्दपूर्ण वातावरण में हॉस्टल में रहना चाहिये। इसके लिए हॉस्टल के वार्डेन और सुपरिटेंडेंट को भी एलर्ट कर दिया गया है।

प्रो। रामसेवक दुबे, चीफ प्रॉक्टर एयू

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.