बढते संक्रमण को देखते हुए अलर्ट मोड पर रही पब्लिक

कम खुली दुकाने, भीड़ से बचने के लिए रोड पर कम दिखे लोग

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: हाईकोर्ट ने महामारी को लेकर गंभीरता दिखाते हुए सरकार से पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने का निर्देश दिया था। जिसे सरकार की ओर से मना कर दिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने भी मंगलवार को हाईकोर्ट के निर्णय पर रोक लगा दी, पर कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को लेकर आम पब्लिक गंभीर नजर आ रही है। लेकिन कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन की आशंका को देखते हुए मंगलवार को पूरे दिन सिटी में अघोषित लॉकडाउन जैसा नजारा दिखाई दिया। रोड पर भी लोगों की भीड़ पहले के दिनों की अपेक्षा काफी कम दिखी।

रोड किनारे नहीं लगी दुकानें

अघोषित लॉकडाउन का असर ऐसा रहा कि मार्केट के रोड किनारे लगने वाली सब्जी व फलों की दुकानें भी बंद ही रही। गऊघाट एरिया में शाम को सब्जी की दुकाने रोड किनारे लगी रहती थी, लेकिन मंगलवार को वहां सन्नाटा दिखा। इसी प्रकार केपी इंटर कालेज के सामने रोड पर लगने वाली सब्जी की दुकानें भी बंद ही रही। साथ ही सिविल लाइंस व उसके आस पास के एरिया में भी ज्यादातर दुकाने बंद रही। हालांकि कुछ एरिया में जनरल स्टोर खुली रही, लेकिन जहां तक पूरे शहर की बात करें तो लगभग सभी एरिया में लॉकडाउन जैसा सन्नाटा ही पूरे दिन पसरा रहा।

लोगों ने खुद उठाया कदम

कोरोना महामारी के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए लोगों ने खुद से ही लॉकडाउन लगाने की पहल शुरू कर दी। जिससे लगातार बढ़ रहे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इसमें विशेष रूप से सब्जी विक्रेता व रोड किनारे अन्य वस्तुओं की दुकान चलाने वाले भी शामिल है। महामारी का डर ऐसा है कि हर कोई उससे भयभीत है और उससे बचाव के लिए सभी जरूरी कदम उठाने की तैयारी में जुट गया है।

Posted By: Inextlive