- बम में लोहे की रॉड व तार, कोई एक्सप्लोसिव नहीं

- मिला लेटर, पागल बताने वाले डॉक्टरों को दी धमकी

- इलाहाबाद से लेकर लखनऊ तक मचा हड़कंप, कई एजेंसियां जांच में जुटीं

बम में लोहे की रॉड व तार, कोई एक्सप्लोसिव नहीं

- मिला लेटर, पागल बताने वाले डॉक्टरों को दी धमकी

- इलाहाबाद से लेकर लखनऊ तक मचा हड़कंप, कई एजेंसियां जांच में जुटीं

ALLAHABAD:

ALLAHABAD:

मेजा में रेलवे क्रांसिग से शुरू हुआ धमकी बमों के मिलने का सिलसिला सिलेंडर से होते हुए कोल्ड ड्रिंक तक पहुंच गया है। 'आम आदमी' और 'सनकी' के नाम से पुकारे जाने वाले शख्स ने शनिवार को यमुनापार के खीरी के सीकी गांव में हनुमान मंदिर के पास कोल्ड ड्रिंक की बोतल में टेप, पाइप और तार लगाकर रख दिया। सुबह ग्रामीणों की नजर पड़ी तो 'बम' का हल्ला मच गया। पुलिस ने कोल्ड ड्रिंक की बोतल को गढ्डे में पानी भरकर डाल दिया और डंडे से खूब पीटा। हर बार की तरह नकली बम के साथ एक लेटर मिला। इस बार न तो रेल मिनिस्टर को धमकी दी गई थी, न ही रुपए की डिमांड की गई। आम आदमी भड़का है डॉक्टरों पर जिन्होंने उसको पागल करार दे रखा है। फिलहाल एटीएस, आईबी, एलआईयू से लेकर कई एजेंसियां मामले की पड़ताल में जुटी हैं।

टेलीफोन का तार लगा था

जिस जगह कोल्ड ड्रिंक बम रखा गया था, वह मंदिर व स्कूल के पास है। शनिवार को रोज की तरह ग्रामीण मंदिर दर्शन को गए तो उनको लाल व पीले कलर के तार में लिपटी एक चीज नजर आई जिसमें टेलीफोन का तार निकला हुआ था। मेजा में बार-बार बम मिलने की खबरों से रूबरू लोगों को लगा कि यह भी बम है। सबसे पहले खबर ग्राम प्रधान अनिल पांडेय को दी गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस

प्रधान ने खीरी एसओ को अनिल कुमार राय को बताया तो हड़कंप मच गया। तुरंत ही पुलिस के आला अफसरों को जानकारी दी गई और सीओ मेजा जितेंद्र दुबे फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस पहुंच तो गई लेकिन 'बम' के साथ किया क्या जाए, इसको लेकर एक राय नहीं बन पाई। बाद में लंबा बांस मंगवाया गया। बम जैसी नजर आ रही चीज को उसमें फंसाया गया। पास ही एक गड्ढे में पानी भरा गया। 'बोतल बम' को उसमें डुबोया गया। जब इस बात का भरोसा हो गया कि यह नहीं फटेगा तो इसको डंडों से पीटा गया।

लेटर में रोमन इंग्लिश का इस्तेमाल

करीब एक घंटे बाद बोतल को खोला गया। इसमें लोहे के चार पाइप मिले। सभी पाइप को आपस में लाल व पीले कलर के टेप से चिपकाया गया था। बोतल में अंदर की तरफ कई तार बिखरे हुए थे। बोतल में कोई भी एक्सप्लोसिव नहीं था। बोतल के भीतर ही एक लेटर मिला। इस बार सनकी ने डॉक्टरों को धमकी दी है। लेटर में रोमन इंग्लिश का इस्तेमाल किया गया है। यानी अक्षर हैं अंग्रेजी के लेकिन उसे पढ़ा जाएगा हिंदी में।

लेटर वर्ड टू वर्ड

Posted By: Inextlive