-कौशांबी सल्लाहपुर रेलवे लाइन पर प्रेमी युगल ने किया सुसाइड

-प्यार के बीच जातिगत आधार बन गई थी बड़ी दीवार

KAUSHAMBI (26 June JNN): एक और प्रेमी युगल प्रेम में फना हो गए। इस बार प्रेमी युगल के बीच कास्ट दीवार बन गई। इस बात से परेशान होकर उन्होंने एक साथ मौत को गले लगाने का फैसला कर लिया। थर्सडे मार्निग प्रेमी युगल ने पूरामुफ्ती के छबीलेपुर गांव के सामने रेलवे लाइन पर ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। इस सनसनीखेज घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस मौत की खबर से दोनों के फैमिली में कोहराम मच गया।

फौजी बनने का ख्वाब

पुरामुफ्ती पुलिस स्टेशन के पावन गांव के मजरा मेदनी का पूरा निवासी शिव बालक का ख्ख् साल का बेटा संदीप फौजी बनना चाहता था। वह एग्जाम देने की तैयारी में जुटा था। फिजिकल एग्जाम के लिए वह डेली अपने साथियों के साथ दौड़ने जाता था। इस दौरान उसे पड़ोस की गांव में रहने वाली विजयभान पटेल की बेटी मोनी से उसे प्यार हो गया।

रास्ते में दोनों मिलने लगे

कालेज जाने से लेकर मार्निग में दौड़ लगाने तक संदीप की निगाहें अपनी प्रेमिका पर टिकी रहती थीं। उधर भी इसी पल का इंतजार रहता था। दोनों गांव से बाहर मिलने लगे। शुरुआत में उसके दोस्त उनकी मदद करते थे लेकिन बाद में धीरे-धीरे उनकी लव स्टोरी गांव में फैल गई। मोनी के घर वालों को भी पता चल गया। इसके बाद से उन्होंने उसके बाहर निकलने पर उसपर नजर रखने लगे।

जुदा नहीं हो सकते

अभी संदीप को जॉब नहीं मिली थी। जॉब मिलने में काफी समय लग सकता था। उसे पता था कि अगर उसे जॉब नहीं मिली तो वह मोनी को कभी नहीं पा सकता। क्योंकि बिना जॉब के उसकी जिन्दगी बेकार है। यही नहीं दोनों एक दूसरे के बिना अब जीना नहीं चाहते थे। लास्ट में उन्होंने फाइनल किया कि साथ जी नहीं सकते तो मर तो सकते हैं। इसी सोच के साथ थर्सडे को प्लानिंग करके दोनों घर से निकले और ट्रेन के सामने कूद कर अपनी जान दे दी।

अभी नहीं भूली थी नूरजहां व महेंद्र की प्रेम कहानी

मोहब्बत की जंग लड़ रहे युगल जोड़ों पर सामाजिक बंदिशें भारी पड़ रही हैं। पइंसा के अनेठा में दो दिन पहले हुई नूरजहां और महेंद्र की मौत को लोग अभी भूल भी नहीं पाए थे कि संदीप और मोनी ने हार मान ली और ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी। दोआबा की धरती पर ऐसे न जाने कितने प्रेमी व प्रेमिकाएं हैं, जिन्होंने खुद ही मौत को गले लगा लिया या फिर उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया। तीन दिन के भीतर इश्क में फना हुए दो जोड़ों ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। इसके पहले भी बीते माह में पूरामुफ्ती के फतेहपुर घाट में प्रेमी व प्रेमिका ने आग लगाकर खुदकुशी कर ली थी। वर्ष ख्008 में भी वर्ष ख्007 में भी सैनी के भटपुरवा गांव स्थित रेलवे लाइन के पास प्रेमी व प्रेमिका की लाश मिली थी।

Posted By: Inextlive