जिले के परीक्षा के लिए बनाए गए हैं 88 केंद्र, 34787 छात्र होंगे परीक्षा में शामिल

लॉकडाउन कि बीच परीक्षा के लिए जिला प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन

प्रदेश सरकार ने रविवार को लाकडाउन घोषित किया है और रविवार को ही संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से राष्ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी (एनडीए) की परीक्षा (1) 2021 आयोजित की गई है। ऐसे में जिला प्रशासन ने जिले के 88 केंद्रों पर होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए गाइडलाइन जारी की है। कहा गया है कि प्रवेश पत्र दिखाने पर परीक्षार्थियों को नहीं रोका जाएगा। उनका प्रवेश पत्र ही पास माना जाएगा।

दो पालियों में होनी है परीक्षा

परीक्षा में 34 हजार 787 परीक्षार्थी शामिल होंगे। डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया कि प्रवेश पत्र को ही पास की मान्यता दी गई है। प्रवेश पत्र दिखाने पर परीक्षार्थियों को जाने देने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है। उधर, आयोग की तरफ से ई-प्रवेश पत्र 26 मार्च को ही जारी किए जा चुके हैं। एनडीए की परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। पहली पाली में परीक्षा सुबह 10 बजे से और दूसरी पाली की दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। दोनों पालियों की परीक्षा ढाई-ढाई घंटे की होगी। परीक्षा में मैथ्स और जनरल एबिलिटी के प्रश्न होंगे।

ई-रिक्शा और आटो चलेंगे

एडीएम अशोक कनौजिया ने बताया कि परीक्षा केंद्र तक जाने-आने के लिए ई रिक्शा और ऑटो चलते रहेंगे। इसमें सवार होने वालों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। इसमें लापरवाही बरती गई तो चालान कर दिया जाएगा। शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न कराने के लिए 30 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं।

Posted By: Inextlive