शुआट्स के वीसी आरबी लाल की तलाश में छान रही खाक

नैनी थाने में दर्ज है धोखाधड़ी कर करोड़ों की जमीन गबन करने का केस

ALLAHABAD: एक समय था, जब वो पुलिस व प्राइवेट सुरक्षा गार्डो के बीच घिरा रहता था। मिलने वालों की लंबी कतार हुआ करती थी, लेकिन फिलहाल वह फरार है। बात हो रही है शुआट्स के पूर्व वीसी आरबी लाल की। करोड़ों की जमीन के फर्जीवाड़े मामले में पुलिस के डर से आरबी अचानक से गायब हैं। उनकी गिरफ्तारी को लेकर जगह-जगह खाक छान रही पुलिस को भी सही ठिकाना नहीं मिल पा रहा है। क्राइम ब्रांच को उसकी लोकेशन कभी दिल्ली, तो कभी हरियाणा, तो कभी कहीं और मिल रही है। गौरतलब है कि आरबी लाल के खिलाफ एसडीएम राजा गणपति की जांच रिपोर्ट के आधार पर नैनी थाने में लेखपाल की तहरीर पर फर्जीवाड़ा का मुकदमा दर्ज हुआ है। इसके बाद वह पत्नी समेत फरार है।

कहां हैं आरबी लाल

एसआईटी की टीम लगातार आरबी लाल की तलाश कर रही है। इसके लिए उनकी लोकेशन भी ट्रेस की जा रही है। जांच कर रही टीम ने कुलपति व उनके करीबियों का मोबाइल नम्बर सर्विलांस पर लगा दिया है। बता दें कि करोड़ों के एक्सिस बैंक घोटाले के बाद से शुआट्स में लाल बंधुओं पर पुलिस की तलवार लटकने लगी थी। नैनी थाने में करोड़ों रुपए के जमीन घोटाले में मुकदमा दर्ज होने के बाद कुलपति व उनकी पत्नी सुधा बी लाल समेत कई अन्य लोग अचानक गायब हो गए हैं। वहीं उनके भाई व पूर्व प्रशासनिक कुलपति विनोद बी लाल को क्राइम ब्रांच ने पिछले महीने गिरफ्तार कर नैनी जेल भेज दिया है।

कई जा चुके हैं जेल

इसके अलावा शुआट्स के छह अधिकारी व कुछ कर्मचरियों को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है। ऐसे में पुलिस का अगला टारगेट पूर्व चांसलर आरबी लाल हैं। हालांकि इस बात की भी चर्चा है कि उनकी पहुंच ऊपर तक है और उनको पकड़ना भी आसान नहीं है। इसलिए एसआईटी उनके खिलाफ पुख्ता सुबूत जुटाने में लगी है। बता दें कि शुआट्स घोटाला 23 करोड़ 90 लाख रुपए का है। एक्सिस बैंक की सिविल लाइंस शाखा में शुआट्स के ऑफिशियल अकाउंट से 23 करोड़ 90 लाख रुपये का हेरफेर किया गया था। कमाल व राजेश के जरिए फर्जी चेक से फेक अकाउंट में रुपए ट्रांसफर कर बिजनेस में लगाए जाते थे। कई बार रुपये निकाले गए और चुपके से जमा भी करा दिए गए लेकिन 23 करोड़ 90 लाख रुपये कम पड़ गए। रुपए जमा हो भी जाते लेकिन एक गुमनाम खत ने पूरे मामले को खोल कर रख दिया।

Posted By: Inextlive